छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चाइल्ड पोर्न वीडियो शेयर करने पर पुलिस की कार्रवाई, 7 आरोपी गिरफ्तार

चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 4:31 PM IST

Police action fast on sharing child porn videos
चाइल्ड पोर्न वीडियो मामले में 7 गिरफ्तार

रायपुर: सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है. पिछले 5 दिनों में रायपुर जिले के 9 मामलों में से 7 मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

चाइल्ड पोर्न वीडियो मामले में 7 गिरफ्तार

पुलिस ने चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड करने के मामले में आईटी एक्ट के तहत आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि 80 वीडियो रायपुर पुलिस को मिले थे जिसमें 41 प्रकरण अन्य राज्यों से संबंधित थे.

तेजी से वायरल हुआ वीडियो

एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा ने बताया कि मोबाइल से वीडियो अपलोड कर शेयर किया गया. साइबर सेल की जांच में आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत मिलने के बाद आरोपियों पर छापेमार कार्रवाई की गई. उनके मोबाइल जब्त कर लिए गए और हैंडसेट जांच के लिए साइबर लैब भेजा जाएगा. वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया था और वह वीडियो तेजी से वायरल हुआ था.

एनसीआरबी ने चाइल्ड पोर्न से जुड़े 80 वीडियो पुलिस को भेजे थे इनमें से 41 वीडियो छत्तीसगढ़ से बाहर अन्य राज्यों के थे. जिन्हें पीएचक्यू के माध्यम से उन राज्यों में भेज दिया गया है. 9 वीडियो रायपुर जिले के हैं इसके अलावा 11 वीडियो की जानकारी सर्विस प्रोवाइडर से अब तक नहीं मिल पाई है. पुलिस का कहना है कि सभी केस में आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी की जाएगी. मोबाइल नंबर की जांच और कॉल डिटेल भी लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details