छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

PM MODI को भेंट की गई पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोविंद सिंह जी' की पहली कॉपी

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोविंद सिंह जी' की पहली कॉपी भेंट की गई. इसके बाद पीएम मोदी ने टवीट कर इसके बारे में जानकारी दी है. ये किताब छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद के टी एस तुलसी की दिवंगत मां बलजीत कौर तुलसी ने लिखी थी.

By

Published : Jul 9, 2021, 5:00 PM IST

first copy of book
PM MODI को भेंट की गई पुस्तक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को शुक्रवार को दिवंगत बलजीत कौर तुलसी (Baljit Kaur Tulsi) की लिखी 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोविंद सिंह जी' (The Ramayana Of Shri Guru Govind Singh Ji) की पहली कॉपी भेंट की गई. कांग्रेस सांसद और कानूनविद के टी एस तुलसी (Lawyer KTS Tulsi) ने यह पुस्तक प्रधानमंत्री को भेंट की. के टी एस तुलसी छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद हैं. बलजीत कौर तुलसी, के टी एस तुलसी की मां हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, स्वर्गीय बलजीत कौर तुलसी द्वारा लिखित 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोविंद सिंह जी' की पहली प्रति मुझे प्राप्त हुई. बलजीत कौर तुलसी जी (Baljit Kaur Tulsi Ji) प्रसिद्ध वकील के टी एस तुलसी की मां हैं. इस पुस्तक का प्रकाशन आईजीएनसीए ने किया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने इस मुलाकात से संबंधित कुछ तस्वीरें भी साझा की.

प्रधानमंत्री ने PSA ऑक्सीजन संयंत्रों का जल्द क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान के टी एस तुलसी ने सिख धर्म (Sikhism) के आदर्श सिद्धांतों के बारे में बात की और साथ ही गुरबाणी शबद सुनाए. उन्होंने कहा, टमन को छूने वाले थे उनके भाव.' प्रधानमंत्री ने के टी एस तुलसी द्वारा गाए गए गुरबाणी का एक ऑडियो भी साझा किया.

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए हुए भूमि पूजन करने के बाद आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि गुरु गोविंद सिंह जी ने तो खुद 'गोविंद रामायण' (Govind Ramayana) लिखी है. उस समय इस वक्तव्य को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना की गई थी और दावा किया गया था कि गुरु गोविंद सिंह जी ने ऐसी कोई रचना नहीं की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details