छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: प्लास्टिक फैक्ट्री और गोदाम में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया जा सका काबू

राजधानी रायपुर से लगे इंडस्ट्रियल एरिया उरला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में दिवाली की शाम भीषण आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि बुझाने के लिए रायपुर नगर निगम के साथ भिलाई स्टील प्लांट के दमकल अमले को बुलाना पड़ा. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

By

Published : Nov 15, 2020, 1:49 AM IST

Updated : Nov 15, 2020, 11:59 AM IST

Plastic factory and warehouse fire
प्लास्टिक फैक्ट्री और गोदाम में लगी भीषण आग

रायपुर: राजधानी रायपुर से लगे इंडस्ट्रियल एरिया उरला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में दिवाली की शाम भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसे बुझाने के लिए रायपुर नगर निगम के साथ भिलाई स्टील प्लांट के दमकल अमले को भी बुलाना पड़ा. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

प्लास्टिक फैक्ट्री और गोदाम में आग

दिवाली की शाम उरला के सरोरा इलाके में एक प्लास्टिक फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई. आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. कोरोना संक्रमण के बीच लोग दिवाली मनाने में जुटे हुए थे. ऐसे में चारों तरफ लोगों में उत्साह नजर आ रहा था. इसी बीच आग लगने की सूचना मिलते ही लोगों में सनसनी फैल गई.

आग इतनी भयंकर थी कि फैक्ट्री का एक हिस्सा भी पूरी तरह से गिर गया. हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. वहीं आग बुझाने के लिए रायपुर नगर निगम के साथ निजी दमकल गाड़ियां भी आग बुझाने में जुटी रही. बढ़ती आग को देखते हुए भिलाई स्टील प्लांट से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा. कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

पढ़ें:रायपुर: राजधानी में बडे़ धूमधाम से मनाई जा रही दिवाली, बड़े और बच्चों में खासा उत्साह

मौके पर पहुंचे संसदीय सचिव

इधर आग लगने की सूचना मिलते ही रायपुर विधायक और प्रदेश सरकार के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी मौके पर पहुंचे. आग कैसे लगी, कितना नुकसान हुआ. इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

भिलाई से भी बुलाई जा गई फायर ब्रिगेड

फैक्ट्री की आग को देखते हुए भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन से दमकल की गांड़ियां बुलानी पड़ी. आग इस तरह से फैल गई है कि आग पर काबू कर पाना मुश्किल हो रहा था. ऐसे में भिलाई स्टील प्लांट से मदद ली गई. बताया जा रहा है कि प्लास्टिक फैक्ट्री के ठीक बगल में कागज की फैक्ट्री भी थी. ऐसे में अगर समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो स्थिति गंभीर हो सकती थी.

किसी प्रकार से हताहत नहीं

जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में चौकीदार का परिवार रहता था. उसके घर में 2 सिलेंडर भी रखे हुए थे जिसे आग लगने के बाद ही तुरंत हटा दिया गया. किसी प्रकार की हताहत नहीं हुई है. आग बुझाने पहुंची दमकल की टीम जब फैक्ट्री में आग बुझाने कोशिश कर रही थी उसी दौरान फैक्ट्री भरभरा कर गिर पड़ी. उस दौरान दमकल कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

Last Updated : Nov 15, 2020, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details