छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: पीलिया को लेकर निगम हुआ अलर्ट, बिछाई जा रही नई पाइप लाइन

By

Published : May 9, 2020, 6:25 PM IST

Updated : May 9, 2020, 9:08 PM IST

रायपुर में पीलिया के कहर को कम करने के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जिससे लोगों को साफ पानी मिल सके. बता दें पीलिया से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मरीजों का आंकड़ा 700 के पार है.

Pipeline being laid in Raipur for clean water
रायपुर में पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू

रायपुर: देश में कोरोना महामारी के संकट के चलते लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. राज्य सरकार ने भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की है. ताकि कोरोना से बचा जा सके. इस बीच राजधानी में पीलिया ने दस्तक दे दी है. पीलिया से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पीलिया मरीजों की संख्या 700 के पार चली गई है. इस लेकर नगर निगम अलर्ट पर है. वहीं विपक्ष भी लगातार सरकार को घेर रहा है.

नगर प्रशासन की ओर से पीलिया के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए बहुत से कार्य किए जा रहे हैं, ताकि पीलिया के खतरे से बचा जा सके. निगम का स्वास्थ्य अमला भी लगातार पीलिया से बचाव के लिए कैंप लगाकर लोगों को जागरूक कर रहा है. वहीं निगम प्रशासन रायपुर के डगनिया तालाब के पास नई पाइप लाइन बिछा रहा है, जिससे तरुण नगर व डीडी नगर के रहवाशी को साफ पानी मिल सके. वहीं निगम के इंजीनियर अजय श्रीवास्तव ने बताया कि इस पाइप के बदल जाने से लोगों को पानी की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा.

पढ़ें : रायपुर में पीलिया से 700 पीड़ित, नगर निगम दे रहा ये आश्वासन

बता दें, रायपुर की जीवनदायिनी खारुन नदी में सीवरेज का पानी सीधा छोड़ा जा रहा है, जिसके कारण इंटकवेल से दूषित पानी फिल्टर प्लांट की ओर जा रहा है. वहीं नगर निगम ने अब उन नालों को डायवर्ट कर दिया है. इस मामले की खबर ETV भारत ने प्रमुखता के साथ चलाई थी.

पढ़ें :लोग एक जगह जांच करवा रहे, इसलिए पीलिया की संख्या दिख रही : महापौर एजाज

पीलिया प्रकोप को लेकर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि पीलिया पर लगाम लगाने के लिए लगातार कर्मचारी और अधिकारी लगे हुए हैं. वहीं फिल्टर प्लांट में भी फिल्टर बेल्ट बदल दिया गया है, जिससे अब लोगों के घर स्वच्छ पानी जा रहा है. महापौर ने कहा कि जल्द ही सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम शुरू होगा.

Last Updated : May 9, 2020, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details