छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

छत्तीसगढ़ से फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. दोनों को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से उम्मीदवार बनाया था. दोनों के खिलाफ बीजेपी ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था.

By

Published : Mar 18, 2020, 5:16 PM IST

Updated : Mar 18, 2020, 9:33 PM IST

Phoolodevi Netam and KTS Tulsi elected unopposed to Rajya Sabha
राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचन

रायपुर:छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए कांग्रेस नेता फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. कांग्रेस ने दोनों को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था. केटीएस तुलसी जाने माने वकील हैं. जबकि फूलोदेवी नेताम छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं.

बता दें, केटीएस तुलसी रॉबर्ट वाड्रा केस में उनके वकील हैं. साथ ही वे भारत के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता भी रह चुके हैं. तुलसी को पहली बार यूपीए सरकार के दौरान भारत के राष्ट्रपति ने 2014 में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था.

फूलो देवी नेताम वर्तमान में प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. वे केशकाल के फरसगांव की रहने वाली हैं, फूलोदेवी नेताम केशकाल से विधायक रह चुकी हैं. बता दें कि 2009 में कांकेर से उन्होंने लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वे उस समय हार गई थी.

प्रमुख आदिवासी चेहरा हैं फूलोदेवी नेताम

प्रदेश कांग्रेस में प्रमुख आदिवासी चेहरे के तौर पर फूलोदेवी नेताम को देखा जाता है. महिलाओं के बीच अच्छी पकड़ के साथ ही सक्रिय कार्यकर्ता के तौर पर फूलोदेवी संगठन के काम में लगातार सक्रिय रही हैं. यहीं वजह है कि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा के लिए चुना है.

Last Updated : Mar 18, 2020, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details