छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: टैंकरों से डीजल-पेट्रोल की चोरी, मिलीभगत से चल रहा गोरखधंधा

आरंग जनपद के गुजरा गांव में टैंकरों से दिनदहाड़े डीजल और पेट्रोल की चोरी की जा रही है. इस गोरखधंधे को बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया जाता है. साथ ही टैंकरों से डीजल और पेट्रोल को निकालकर अवैध तरीके से ट्रांसपोर्टरों को सस्ते दामों में बेच दिया जाता है. थाना प्रभारी ने डीजल-पेट्रोल की चोरी और अवैध भंडारण में लगे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 10:06 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 3:17 AM IST

petrol-and-diesel-theft-business-from-tanker-in-arang-area-of-raipur
टैंकरों से डीजल-पेट्रोल की चोरी

रायपुर: आरंग जनपद क्षेत्र के गुजरा गांव में टैंकरों से दिनदहाड़े डीजल और पेट्रोल की चोरी की जा रही है. ऑयल डिपो से लोड होकर जब टैंकर निकलते हैं, तब ड्राइवर की मिलीभगत से इलाके के ढाबों और सूनसान इलाकों में तेल को टैंकरों से निकालकर बेच दिया जाता है. इलाके में यह गोरखधंधा बड़ी तेजी से फल-फूल रहा है. यह पूरा खेल टैंकर ड्राइवर, ट्रांसपोर्टर्स और ढाबा संचालकों की मिलीभगत से चल रहा है. इस गोरखधंधे की वारदात को बड़ी ही चालाकी से अंजाम दिया जाता है. साथ ही टैंकरों से डीजल और पेट्रोल को निकालकर अवैध तरीके से ट्रांसपोर्टरों को सस्ते दामों में बेच दिया जाता है.

टैंकर से डीजल-पेट्रोल की चोरी

जानकारी के अनुसार ऑयल डिपो से लोड होकर आने वाले टैंकरों को ढाबों और सूनसान जगहों में ले जाया जाता है. जहां, पर तस्कर, ड्राइवर से 30 से 35 रुपए प्रति लीटर की दर से ईंधन खरीदते हैं, जिसके बाद तस्कर उस डीजल को 60 से 65 रुपये प्रति लीटर की दर से ट्रांसपोर्टर्स को बेचता है. तस्कर एक टैंकर से 200 लीटर तेल की चोरी करते हैं. रोजाना औसतन 200 गाड़ियों में चोरी करने की तैयारी रहती है. इसमे टैंकर चालकों और हेल्परों की भी मिलीभगत रहती है. इतना ही नहीं तस्करी के बाद हजारों लीटर तेल को अवैध रूप से भंडारण करके रखा जाता है, जिसकी वजह से कभी भी बड़ी घटना हो सकती है.

डीजल-पेट्रोल की चोरी

छत्तीसगढ़ के हर गांव में होगा इंडस्ट्रियल पार्क, 20 जुलाई से प्रदेश में शुरू होगी गोबर खरीदी

गुजरा के नीरज ढाबा में होता है पूरा खेल

चोरी की खबर मिलने के बाद ETV भारत की टीम इसकी हकीकत जानने के लिए गुजरा स्थित नीरज ढाबा पहुंची, जहां ETV भारत की टीम ने ढाबे के पीछे कुछ लोग टैंकर से पेट्रोल-डीजल निकालते कैमरे में कैद किया. कैमरे को देख कर ईंधन की चोरी करने वाले लोगों में अफरातफरी मच गई. इतने में ढाबा का संचालक नीरज यादव कवरेज कर रही टीम से बाइक की चाबी छीन ली. इतना ही नहीं मोबाइल को भी छीनने का प्रयास किया. ढाबा संचालक के हौसले इतने बुलन्द हैं, कि उसने संवाददाता को देखकर धमकी भी दी.

टेंकर से डीजल निकालते लोग

कोंडागांव: कड़ेमेटा पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की जांच के आदेश, 29 अप्रैल को हुआ था एनकाउंटर

डीजल-पेट्रोल चोरी में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
बता दें कि, गुजरा के सरपंच नरेश बघेल ने बताया कि तस्कर प्रशासन के लोगों को मोटी रकम देकर गांव में डीजल-पेट्रोल की अवैध कटिंग कराते हैं. शिकायत करने के बाद भी मंदिर हसौद पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. क्षेत्र के जनपद सदस्य देवराज जांगड़े ने बताया कि जनप्रतिनिधि होने के नाते वे कई बार प्रशासन के पास गए हैं, लेकिन तस्करों से सेटिंग होने के कारण उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. वहीं इस मामले पर आरंग SDM विनायक शर्मा ने मंदिर हसौद थाना प्रभारी को क्षेत्र में टैंकरों से डीजल-पेट्रोल की चोरी और अवैध भंडारण में लगे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

दिनदहाड़े पेट्रोल-डीजल की चोरी
Last Updated : Jul 11, 2020, 3:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details