छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आदेश के बाद राजधानी रायपुर में सिनेमा हॉल खुलेंगे, लेकिन अभी फिल्मों के लिए करना होगा इंतजार

अनलॉक के बाद राजधानी रायपुर में शर्तों के साथ सिनेमा हॉल (Cinema halls open in Raipur) खोले गए हैं. 80 दिनों से बंद पड़े सिनेमा हॉल को खोलने के लिए अब थियेटर मालिक तैयारियां कर रहे हैं. सारी व्यवस्थाएं की जा रही है. लेकिन अभी लोगों को फिल्मों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

By

Published : Jun 29, 2021, 10:41 PM IST

Updated : Jun 29, 2021, 11:05 PM IST

People will have to wait for films in the cinema hall
सिनेमा हॉल

रायपुर: अनलॉक के साथ ही राजधानी रायपुर में शर्तों के साथ सिनेमा हॉल (Cinema halls open in Raipur) खोले गए हैं. 80 दिनों से बंद पड़े सिनेमा हॉल को खोलने के लिए अब थियेटर मालिक तैयारियां कर रहे हैं. सारी व्यवस्थाएं की जा रही है. इस मसले पर ETV भारत ने रायपुर में सिनेमा हॉल संचालकों से बातचीत की है.

राजधानी में लोगों को सिनेमा घर के लिये करना होगा इंतजार

सिनेमाघर संचालकों ने कलेक्टर द्वारा लिए गए इस फैसले पर खुशी जताई है. हालांकि पिछले तीन महीनों से थियेटर और सिनेमा घर बंद होने की वजह से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. रायपुर के पुराने सिनेमाघरों में से एक राज टॉकीज के संचालक हरगोविंद साबू ने बताया की 3 महीनों से ज्यादा समय बीत गए हैं. लेकिन थिएटर नहीं खुले थे. बावजूद इसके उन्हें बिजली बिल, बिल्डिंग का किराया और मेंटेनेंस का खर्च वहन करना पड़ा. जिससे उन्हें क्या, सभी सिनेमाघर मालिकों को नुकसान हुआ है.

रायपुर में अब सिनेमा हॉल और थियेटर भी हुए अनलॉक

दर्शकों को करना होगा इंतजार

संचालक साबू ने बताया की रायपुर में सिनेमाघर खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. लेकिन अभी कोई पिक्चर (movie) नहीं लग पाएगी. दर्शकों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. सिनेमाघर मालिक की माने तो जब तक मुंबई में फिल्में रिलीज नहीं होती तब तक रायपुर में भी फिल्में नहीं लग पाएंगी. जिसकी वजह से अभी थिएटर रन नहीं कर पाएंगे.

अगस्त महीने में फिल्में हो सकती है रिलीज

उन्होंने बताया कि इस दौरान फिल्में बनी है और बनकर तैयार हो गई हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण फिल्में रिलीज नहीं हो रही है, छत्तीसगढ़ में चीजें अनलॉक हो गई है लेकिन बहुत से ऐसे राज्य हैं जहां पर सिनेमाघर को अनुमति नहीं मिली है. जब तक सर्कल अनलॉक नहीं होगा तब तक डिस्ट्रीब्यूटर कोई नई फिल्में नहीं देगा. इसलिए वर्तमान में फिल्में संचालित नहीं हो पाएंगी.अगस्त महीने में फिल्में रिलीज होने की उम्मीद बनी हुई है. लेकिन कौन सी फिल्म रिलीज होगी ये पता नहीं है. सिनेमा हॉल में खान-पान से जुड़े बिजनेस करने वालों को काफी नुकसान हुआ है. इसके अलावा जो पार्किंग के बिजनेस से जुड़े थे उन्हें भी बहुत घाटा सहन करना पड़ा है

Last Updated : Jun 29, 2021, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details