छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: लॉकडाउन में भी कोरोना जांच कराने कोविड टेस्ट सेंटर में पहुंच रहे लोग

By

Published : Sep 28, 2020, 1:01 PM IST

राजधानी रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए टोटल लॉकडाउन किया गया है. लोग लॉकडाउन होने के बाद भी कोरोना जांच कराने के लिए कोविड सेंटरों में पहुंच रहे हैं.

corona test in covid centres raipur
कोरोना जांच कराने टेस्ट सेंटर में पहुंच रहे लोग

रायपुर:कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर रात 12 बजे तक टोटल लॉकडाउन किया गया है. राजधानी में लगातार कोविड संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. शासन-प्रशासन लगातार स्थिति से निपटने का प्रयास कर रहे हैं. कोरोना जांच के लिए शहर में कई जगह चेकअप टेस्ट सेंटर बनाए गए हैं, जहां कोई भी व्यक्ति जाकर कोरोना टेस्ट करा सकता है. लॉकडाउन के दौरान भी लोग यहां जांच के लिए पहुंच रहे हैं.

जिला प्रशासन के लगाए कोविड जांच सेंटर में कोई भी व्यक्ति अपना जांच निशुल्क करा सकता है. इसके अलाना राज्य सरकार की तरफ से कोरोना टेस्ट के लिए मोबाइल वेन भी चलाई जा रही है, जो अलग-अलग जगह जाकर लोगों के जांच के लिए उपलब्ध है. ये सुविधा इसलिए भी शुरू की गई है कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना टेस्ट करा सकें.

जिला प्रशासन ने राजधानी रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में कोविड-19 टेस्ट सेंटर बनाया है. वर्तमान में शहर में लॉकडाउन होने के बाद भी लोग यहां कोरोना जांच कराने के लिए पहुंच रहे हैं. जिला प्रशासन ने कोरोना जांच कराने वाले जाने को भी छूट दी है. कोविड-19 जांच केंद्र के सीनियर प्रदीप बोगी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान भी चेक कराने वाले लगातार आ रहे है, लेकिन जांच की संख्या में कमी आई है.

पढ़ें- कोरोना संकट: नेता प्रतिपक्ष का भूपेश सरकार पर निशाना, बोले- भगवान भरोसे जनता

छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. अबतक कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 4 हजार के पार जा चुकी है. जिनमें से करीब 72 हजार से ज्यादा लोगों को ठीक किया जा चुका है, बाकी बचे हुए मरीजों का इलाज जारी है. कई मरीज कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती हैं, तो वहीं कई मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे हैं. अबतक कोरोना से करीब 800 मौतें हो चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details