छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दो दिन की छूट मिलते ही राजधानी के बाजारों में उमड़ पड़ी भीड़, नियमों की हो रही अनदेखी

राजधानी में त्योहार को देखते हुए दुकान खोलने के लिए दो दिन की छूट दी गई है. इस बीच सड़क पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. इस, दौरान लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां भी जमकर उड़ी.

By

Published : Jul 29, 2020, 1:33 PM IST

Updated : Jul 29, 2020, 5:15 PM IST

People gathered in Raipur market by ignoring the lockdown rules
रायपुर बाजार

रायपुर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी में लॉकडाउन किया गया था. इस लॉकडाउन को 6 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में दूसरे चरण के लॉकडाउन की शुरुआत हो गई है. इस बीच लोगों की अच्छी खासी भीड़ बाजार में देखने को मिली. दरअसल, रक्षाबंधन को लिए कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में खरीदारी के लिए लोगों ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है.

नियमों की हो रही अनदेखी

त्योहारों के मद्देनजर प्रशासन ने 29 जुलाई और 30 जुलाई को किराना स्टोर खोलने की छूट दी है. सुबह 6 बजे से 10 बजे तक यानी 4 घंटे के लिए दुकानदार किराना की दुकान खोल सकते हैं. ये छूट मात्र 2 दिन के लिए दी गई है. शासन के इस छूट के बाद बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आईं.

रायपुर बाजार

पढ़ें : COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 306 नए मरीज, एक्टिव केस 2,801

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

राजधानी रायपुर के गोल बाजार में न तो लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जा रहा है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का. 2 दिन के लिए दी गई इस छूट को लेकर पेट्रोलिंग टीम और जवानों की तैनाती की बात कही गई थी, लेकिन पूरे बाजार में प्रशासनिक अमले के एक भी अधिकारी नजर नहीं आए. हर दिन कोरोना राजधानी में पैर पसारता जा रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, इसके बावजूद भी लोग नियमों की अनदेखी से बाज नहीं आ रहे हैं.

मोहन मरकाम के घर कोरोना की दस्तक

रायपुर बाजार

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के घर पर भी घुस गया है. जानकारी मिली है कि मोहन मरकाम के भाई, भाभी, भतीजे, PSO और कैंटीन का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके साथ ही पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी कोरोना टेस्ट कराया है, जिसकी रिपोर्ट नहीं आई है. इस खबर के बाद कांग्रेस नेताओं में हलचल मच गई है. बता दें छत्तीसगढ़ में 28 जुलाई को कोरोना के 306 नए मरीज मिले थे. एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हुई थी.

Last Updated : Jul 29, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details