छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Pawan Khera Controvercy: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के समर्थन में कांग्रेस का ट्विटर वार

By

Published : Feb 24, 2023, 10:24 AM IST

गुरुवार को कांग्रेस के महाधिवेशन में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया था. जिसके बाद बाकी के कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. वे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए. कई कांगेसी नेताओं ने ट्विटर वॉर भी शुरू कर दिया है. मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, दिग्विजय सिंह, टीएस सिंहदेव, पवन खेड़ा के समर्थन में उतर आए.

Pawan Khera Controvercy
पवन खेड़ा विवाद को लेकर ट्विटर वार

रायपुर:कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर लिखा कि "विपक्ष संसद में मुद्दे उठाए तो नोटिस दिया जाता है. महाधिवेशन के पहले छतीसगढ़ के हमारे नेताओं पर ED का रेड कराया जाता है. आज मीडिया चेयरमेन को जहाज़ से ज़बरदस्ती उतारकर गिरफ़्तार किया गया. भारत के लोकतंत्र को मोदी सरकार ने हिटलरशाही बना दिया. हम इस तानाशाही की घोर निंदा करते हैं."

"पार्टी पवन जी के साथ खड़ी है":कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर लिखा कि "पवन खेड़ा को दिल्ली रायपुर फ्लाइट से उड़ाकर मोदी सरकार गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही है. उन्हें AICC प्लेनरी में शामिल होने से रोका जा रहा है. उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने और उन्हें चुप कराने के लिए एक तुच्छ प्राथमिकी का उपयोग करना एक शर्मनाक, अस्वीकार्य कार्य है. पूरी पार्टी पवन जी के साथ खड़ी है."

"महाधिवेशन सफल होकर रहेगा":छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि "सरकारें तो अन्य राज्यों में दूसरे दलों की भी हैं. जो रास्ता भाजपा अपनाकर शुरुआत कर रही है. वह रास्ता अब दूसरे लोग भी अपनाएंगे, यह बात उन्हें समझ आ जानी चाहिए. ऐड़ी से चोटी और नागपुर से दिल्ली भी जोर लगा ले तब भी यह महाधिवेशन सफल होकर रहेगा. हम सब पवन खेड़ा के साथ हम सब खड़े हैं."

"पवन खेड़ा की बात हुई सच":छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर लिखा कि "पवन खेड़ा और अन्य नेताओं, कार्यकर्ताओं को रायपुर जाने से रोक कर, मोदी सरकार ने साबित कर दिया कि पवन जी क्या कहना चाह रहे थे. 'अडानी के बारे में सवाल करना और उनके कारोबार पर संदेह करना पीएम के लिए निजी अपराध है!'"

यह भी पढ़ें: Congress Plenary Session रायपुर में आज से कांग्रेस का महाधिवेशन

"राजधर्म का पालन करिए": कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि "पवन खेड़ा की गिरफ्तारी और डी-बोर्डिंग एक ऐसी दिशा है. जिसमें हमारा देश 2024 के संसदीय चुनाव से पहले बढ़ रहा है. नरेंद्र मोदी और अमित साहा जी जो अटल जी ने आपको सलाह दी थी “राजधर्म का पालन करिए” उनके पालन करिए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details