छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: पारागांव पंचायत ग्रामीणों से वसूल रहा टैक्स, ग्रामीण परेशान

By

Published : Jul 18, 2020, 10:14 PM IST

अभनपुर के पारागांव में जनप्रतिनिधि संपत्ति कर के नाम पर लोगों से वसूली कर रहे हैं. ऐसे में ग्रामीण कर भुगतान करें कि रोजी-रोटी चलाएं, जबकि लॉकडाउन के बाद न रोजगार मिला न कहीं कोई काम मिला, जिससे लोग खाली हाथ बैठे हैं.

collecting-people-representative-tax-from-people-of-paragaon-panchayat-in-raipur
पंचायत ग्रामीणों से वसूल रहा टैक्स

रायपुर: अभनपुर के पारागांव में जनप्रतिनिधि संपत्ति कर के नाम पर लोगों से वसूली कर रहे हैं. ऐसे में ग्रामीण कर भुगतान करें कि रोजी-रोटी चलाएं. ग्रामीणों ने बताया कि कोरोना संकट के कारण मजदूरी कार्य बंद है, लेकिन ग्राम पंचायत में टैक्स जमा करने के लिए मुनादी किया गया है, जिसके कारण पंचायत में आकर संम्पति कर जमा रहे हैं.

पारागांव पंचायत ग्रामीणों से वसूल रहा टैक्स

रायपुर: बिना नोटिस के तोड़े गए घर, पीड़ित ने लगाया ग्राम पंचायत प्रतिनिधि पर आरोप

टैक्स वसूलने को ग्रामीणों ने बताया अनुचित

पंचायत में कर जमा करने पहुंचे लोगों से पूछा गया कि मजदूरी कार्य बंद है. इस तरह से पंचायत द्वारा टैक्स वसूली करना क्या सही है, तो लोगों ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण मजदूरी कार्य बंद है. जीवन निर्वहन के लिए अभी खुद का किसानी ही कार्य है. ऐसी परिस्थिति में पंचायत टैक्स बतौर रुपये जमा कराना अनुचित है.

मुख्यमंत्री आवास के लिए हो रहा मुरुम खनन, ग्रामीणों की जान के लिए बना खतरा

संकट काल में ग्रामीणों से कर की वसूली

इस मामले में सरपंच गिरवर रात्रे से जानकारी चाही, तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. साथ ही अभनपुर जनपद पंचायत के सीईओ एचआर बघेल से जानकारी ली गई, तो उन्होंने कहा कि वह तो पंचायत प्रतिनिधि पर निर्भर है. पंचायत प्रतिनिधि कब कर वसूल कर सकते हैं. कुल मिलाकर यही कहा जा सकता है कि ग्रामीण क्षेत्र के खेतिहर मजदूर वर्ग के लोगों को संकट काल में टैक्स वसूलना समझ से परे है, जबकि सरकार से लेकर अन्य लोग गरीबों की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details