छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 5, 2020, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

साइबर ठगी: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान छात्रा के अकाउंट से 1 लाख रुपये पार

रायपुर में एक छात्रा ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई. पीड़ित छात्रा ने अज्ञात हैकर के खिलाफ तेलीबांधा थाने में केस दर्ज कराया है.

fraud during online shopping
ऑनलाइन ठगी

रायपुर:मोबाइल पर लिंक भेजकर ठगी करने की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है. तेलीबांधा थाना क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. एक हैकर ने छात्रा को लिंक के माध्यम से 1 रुपये देने का झांसा दिया. इसके बाद अकाउंट से लिंक भेजकर 1 रुपये डेबिट करते हुए पलक झपकते ही एक लाख रुपए उड़ा दिए. घटना की जानकारी मिलते ही हैकर के खिलाफ पीड़ित छात्रा ने तेलीबांधा थाने में केस दर्ज कराया. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

छात्रा के अकाउंट से 1 लाख रुपये पार

तेलीबांधा पुलिस के मुताबिक श्याम नगर निवासी मुस्कान आहूजा ने अज्ञात हैकर के खिलाफ 1 लाख रुपये ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई है. मुस्कान ने पुलिस को बताया कि उसने ऑनलाइन कपड़े की खरीदी की थी, कपड़ा पसंद नहीं आने पर उसने गूगल से सर्च कर ऑनलाइन शॉपिंग साइट का नंबर निकाला था. पीड़ित छात्रा का कहना है कि उसने कोई भी लिंक डाउनलोड नहीं किया था. बावजूद उसके खाते से 1 लाख रुपये पार हो गए.

पढ़ें-ऑनलाइन ठगी : युवक ने ऑर्डर किए लेंस, बदले में मिला नमक

छात्रा के खाते से एक लाख रुपये पार

छात्रा से ठगी के मामले में साइबर सेल के अधिकारियों ने दावा किया है कि हैकर ने छात्रा को लिंक भेजकर उसके मोबाइल को एनीडेस्क में लेकर अकाउंट की जानकारी हासिल करने के उद्देश्य पहले 1 रुपया का आहरण किया. इसके बाद उसने देर रात छात्रा के अकाउंट से रुपये पार कर दिए. वहीं पीड़ित छात्रा के मुताबिक उसने किसी तरह से कोई लिंक डाउनलोड नहीं किया है और ना ही उसने किसी को अपना यूपीआई नंबर पासवर्ड और सीवीवी शेयर किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details