छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लकी ड्रॉ में कार देने के नाम से आरोपी ने ठगे 1 लाख 65 हजार, युवती ने दर्ज कराई FIR

By

Published : Oct 8, 2020, 5:43 PM IST

रायपुर में फिर से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने एक युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 1 लाख 65 हजार रुपए ठग लिए. युवती ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

online fraud in raipur
डीडी नगर थाना

रायपुर:छत्तीसगढ़ में लगातार ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र के शिवम विहार से आया है, जहां शातिर ठगों ने एक युवती से लकी ड्रॉ में कार देने के नाम पर 1.65 लाख रुपए ठग लिए. युवती ने एक ऑनलाइन साइट से 2 कुर्ती मंगाई थी. कुर्ती डिलीवर होने के बाद लकी ड्रॉ में कार निकलने का झांसा दिया गया. इसके बाद टैक्स और सर्विसेज नाम पर ठगों ने किश्तों में रुपए ले लिए.

आरोपी अमित मिश्रा ने लक्की ड्रा की कार देने के लिए कंपनी में रजिस्ट्रेशन की बात कही और इसके एवज में किश्तों में पैसे डिमांड करने लगा. पहली किश्त में अमित मिश्रा ने 8 हजार 800 खाते में जमा कराए. इसके बाद जीएसटी के लिए 15 हजार 200 और अन्य सर्विसेस का हवाला देकर किश्तों में 22 हजार 900 रुपए, 10 हजार रुपए, 34 हजार रुपए और 25 हजार रुपए अलग-अलग समय में खाते में जमा करवाए. फिर अकाउंट होल्डर के नाम पर 49 हजार रुपए ले लिए.

22 फरवरी को एक युवती ने गुरूग्राम हरियाणा की एक निजी कंपनी से दो कुर्तियां ऑर्डर की थी. कुर्ती डिलीवर होने के बाद कंपनी के कर्मचारी अमित मिश्रा ने कॉल कर लकी ड्रॉ में शामिल होने की बात कही. युवती को आरोपी अमित ने बताया कि उनके लकी ड्रॉ में एक कार निकली है. जिसकी कीमत 3,50,000 लाख है. आरोपी ने कहा कि इस कार को लेने के लिए आपको कुछ पैसे देने पड़ेंगे. ये बात सुनकर पीड़ित लड़की ने आरोपी के कहने पर किश्तों में पैसे जमा कराए. पैसे देने के बाद लड़की ने अमित से कार देने की बात कही तो वह टाल मटोल करता रहा, जिसके बाद अमित मिश्रा ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details