छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आपदा काल में ठगों ने ढूढ़े नए अवसर, रहें सावधान नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

रायपुर में होटल ऐड के जरिए ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है. वारदात के तार झारखंड के जामताड़ा से जुड़े हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस केस की जांच कर रही है.

By

Published : Sep 2, 2020, 7:34 PM IST

online-fraud-by-hotel-ad
ऑनलाइन ठगी

रायपुर: प्रदेश में लगातार ऑनलाइन ठगी के केस बढ़ते जा रहे हैं. निजी होटल और अच्छे ऑफर का लालच देकर ऑनलाइन ठगी किए जाने का मामला सामने आया है. राजधानी में यह पहला मामला है, जब निजी होटल के नाम पर ऑनलाइन ऑफर के जरिए ठगी की घटना अंजाम दिया गया है. फिलहाल केस की जांच पुलिस पर रही है. एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने जल्द कार्रवाई की बात कही है.

होटल ऐड के जरिए ऑनलाइन ठगी

रायपुर के मौदहापारा थाने इलाके में ठगी की घटना हुई है. जहां सोशल मीडिया में एक निजी होटल के नाम से एक ऐड छापा गया था, जिसमें एक नंबर दिया गया था. ऑफर में एक थाली पर दो थाली फ्री होने की बात कही गई थी. ऑफर के ऐड को देखकर युवक ने फोन लगाया था. इस दौरान सामने बैठे शख्स ने उसकी ओर से भेजे गए लिंक पर जाकर डेबिड या फिर क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने की बात कही. युवक ने ठग की ओर से भेजे गए लिंक पर जाकर ट्रांजक्शन प्रोसेस किया, उसके अकांउट में मौजूद पूरी रकम निकल गई.

पढ़ें:रायपुर: नए विधानसभा भवन के शिलान्यास पर मूणत का कांग्रेस पर निशाना, कहा- नंबर बढ़ाने में लगी राज्य सरकार

जामताड़ा से जुडे़ हैं तार

एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि हाल ही में मिली एक शिकायत में निजी होटल के नाम से सोशल मीडिया में ऐड के जरिए ठगी की घटना सामने आई है. इसमें ऑनलाइन पैसा जमा करवाने के नाम पर ठगी की गई है. जांच के दौरान प्रारंभिक जानकारी मिली है कि झारखंड में जामताड़ा नाम के एक गांव से पूरे ठगी को अंजाम दिया जा रहा है. आगे की कार्रवाई करते हुए जल्द वहां टीम भेजी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details