छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर केंद्रीय जेल में कोरोना से 1 कैदी की मौत, दो की हालत गंभीर

By

Published : Apr 18, 2021, 8:17 PM IST

कोरोना का कहर अब छत्तीसगढ़ के जेलों में भी नजर आने लगा है. रायपुर के केंद्रीय जेल में कोरोना से एक कैदी की मौत हो गई है.

one prisoner died due to corona
रायपुर केंद्रीय जेल में कोरोना

रायपुर: रायपुर के केंद्रीय जेल में कोरोना से एक कैदी की मौत हो गई है. जबकि दो कैदियों की हालत गंभीर है. जिस कैदी की मौत हुई है उसकी उम्र 32 साल बताई जा रही है. इस घटना के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार बलौदाबाजार से इलाज के लिए कैदी को लाया गया था. जिसकी मौत हो गई. सेंट्रल जेल में कैदी के पॉजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. साल 2020 में कोरोना संकट के दौरान जेलों में बड़ी संख्या में कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. कोरोना की दूसरी लहर के बाद जेल में कैदियों की मौत का यह पहला मामला रायपुर से आया है.

बेमेतरा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 700 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में कोरोना कहर बरपा रहा है. शनिवार को 16,083 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 9,079 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज/रिकवर हुए हैं. 138 लोगों की मौत शनिवार को हुई है. एक्टिव केस की संख्या 1,30,400 पहुंच गई है.

राजधानी रायपुर में कोरोना बेकाबू

रायपुर में शनिवार को 3603 नए मरीज मिले हैं. राजधानी में लॉकडाउन 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लागू की हैं. फिर भी राजधानी में कोरोना की रफ्तार रूकने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को 73 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई है.

दुर्ग में लगातार हालात खराब

दुर्ग में 1887 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. दुर्ग में 6 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है. लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है. शनिवार को 19 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई. कोरोना संकट छत्तीसगढ़ में भयावह होता जा रहा है.जेल में कोरोना से कैदी की मौत होने के बाद जेल में संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक हो सकते हैं. ऐसे में जेल प्रशासन को सचेत रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details