छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या घटी, रायपुर एयरपोर्ट से कई फ्लाइट कैंसिल

कोरोना संक्रमण की वजह लोग कम यात्रा कर रहे हैं. इस वजह से अधिकतर फ्लाइटों को रद्द करना पड़ रहा है. दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों के लिए रायपुर से दिन में 4 से 5 फ्लाइट उड़ान भरती थी, अब 2 से 3 फ्लाइट ही उड़ान भर रही है. कई फ्लाइट को कैसिंल करना पड़ा है.

By

Published : May 12, 2021, 5:55 PM IST

passengers at Raipur Airport decreased
रायपुर एयरपोर्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का असर एक बार फिर प्रदेश में संचालित उड़ान सेवा पर देखने को मिल रहा है. रायपुर एयरपोर्ट से आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले बहुत कम हो गई है. इस वजह से कई शहरों की फ्लाइट को लगातार कैंसिल किया जा रहा है. हालांकि प्रदेश में अब धीरे-धीरे कोरोना मरीजों के आंकड़े कम होने लगे हैं.

एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को 72 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य है. इसके बाद ही यात्रियों को रायपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी. पिछले कुछ दिनों में फ्लाइटों की संख्या में कमी देखने को मिली है. यात्री भी कम यात्रा कर रहे हैं. इस वजह से अधिकतर फ्लाइटों को रद्द करना पड़ रहा है. दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों के लिए रायपुर से दिन में 4 से 5 फ्लाइट उड़ान भरती थी, अब 2 से 3 फ्लाइट ही उड़ान भर रही है.

यात्रियों की संख्या पर एक नजर-

तारीख कुल फ्लाइट कुल यात्री
1 मई 48 1260
2 मई 48 1331
3 मई 48 948
4 मई 32 551
5 मई 32 699
6 मई 32 660
7 मई 32 709
8 मई 32 990
9 मई 32 783


कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एयरपोर्ट के लिए जारी की गई गाइडलाइन-

1-हवाई यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ में आने वाले सभी यात्रियों की 72 घंटे के भीतर RTPCR जांच रिपोर्ट होनी अनिवार्य, रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही राज्य में प्रवेश की अनुमति प्रदान की जा सकती है.
2-अन्य राज्यों से संचालित फ्लाइट में बोर्डिंग के पूर्व संबंधित एयरलाइंस द्वारा RTPCR निगेटिव रिपोर्ट होने पर ही यात्रियों को बोर्डिंग पास जारी किया जाना अनिवार्य होगा.
3-यदि गलती से कोई यात्री बिना RTPCR रिपोर्ट के राज्य में आगमन करते हैं तो उन्हें एयरपोर्ट से बाहर आने की अनुमति नहीं होगी.

अलर्ट: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस के 15 मरीज, सरकार ने दिए ये बड़े निर्देश

छत्तीसगढ़ में कोरोना से लगातार हो रही मौतें

बता दें कि अप्रैल के मुकाबले अब प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. अप्रैल में रोजाना 15000 के आसपास संक्रमित मरीज मिल रहे थे.वहीं रायपुर में 3000 के आसपास संक्रमित मरीज रोजाना मिले थे. अब प्रदेश में 10,000 के आसपास संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और रायपुर में भी मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. हालांकि कोरोना से मौत के आंकड़ों में कमी नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details