छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: JEE एग्जाम सेंटर पर NSUI ने छात्रों को दिया मास्क और सैनिटाइजर

By

Published : Sep 1, 2020, 5:17 PM IST

Updated : Sep 1, 2020, 7:05 PM IST

रायपुर सरोना पार्थिवी डिजिटल केंद्र में आज यानी 1 सितंबर को JEE प्रवेश परीक्षा में छात्र शामिल होने पहुंचे थे. जहां NSUI के कार्यकर्ताओं ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए मास्क और सैनिटाइर दिया.

nsui-members-distributed-mask-and-sanitizer-to-jee-examinee -in-raipur
JEE एग्जाम सेंटर

रायपुर: सरोना स्थित पार्थिवी डिजिटल केंद्र में आज यानी 1 सितंबर को JEE प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्रों को NSUI के कार्यकर्ताओं ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए मास्क और सैनिटाइर बांटा.

JEE एग्जाम सेंटर पर NSUI ने छात्रों को दिया मास्क और सैनिटाइजर

पूरे देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में विरोध जताया था. कोविड-19 के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए NSUI ने केंद्र सरकार से JEE और NEET की परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने परीक्षा तय समय पर ही कराने के निर्देश दिए. हालांकि बाद में छत्तीसगढ़ सरकार ने छात्रों के लिए परीक्षा सेंटर पर सुरक्षा के इंताजम के साथ हैंड सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराये. इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने छात्रों को घर से सेंटर तक लाने और ले जाने की व्यवस्था भी कराई है.

पढ़ें- JEE और NEET के छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने राज्य सरकार ने की पहल, निर्देश जारी

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद देशभर में NEET और JEE की प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. JEE और NEET की परीक्षा के लिए राज्य सरकार ने तैयारी कर ली है. प्रशासन की तरफ से सभी जिलों के परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर बस, मिनी बस की व्यवस्था की जाएगी. बेहतर व्यवस्था के लिए सभी जिलों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. जिसमें परीक्षार्थी नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर पर अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. छात्राओं के साथ-साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति दी गई है. वाहन में यात्रा के लिए छात्र-छात्राओं को एडमिट कार्ड दिखाना अनिवार्य है.

Last Updated : Sep 1, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details