छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : NSUI ने किया रविशंकर यूनिवर्सिटी का घेराव, कुलपति को सौंपा ज्ञापन

रविशंकर विश्व विद्यालय में व्याप्त असुविधाओं के खिलाफ NSUI ने यूनिवर्सिटी का घेराव कर दिया और कुलपति को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jan 9, 2020, 8:52 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 9:58 PM IST

प्रदर्शन.
परिक्षा फार्म भरने में परेशानी

रायपुर : रविशंकर विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने में हो रही गड़बड़ी और विश्वविद्यालय में अनेक अनियमितताओं से हो रही छात्रों की परेशानियों को लेकर NSUI ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय का घेराव कर कुलपति को ज्ञापन सौंपा.

छात्रों ने किया प्रदर्शन.

ज्ञापन में बताया गया है कि, 'जब से विश्वविद्यालय ने रांची की कंपनी को ऑनलाइन काम का टेंडर दिया गया है, तब से कभी छात्रों के एडमिशन फॉर्म में तो कभी परीक्षा फॉर्म में और कभी रिजल्ट में गड़बड़ी हो रही है.

NSUI का आरोप है कि, 'कंपनी को काम देने के बाद से इस साल परीक्षा फॉर्म भरने में बहुत कठिनाई हो रही है. साथ ही परीक्षा फॉर्म भरने के साथ सैंकड़ों छात्रों को दो-दो बार परीक्षा फीस का भुगतान करना पड़ रहा है, जिससे ग्रामीण अंचलों से आने वाले छात्रों और पालकों को घंटों लाइन में लगकर फॉर्म सुधार करवाना पड़ रहा है. साथ ही अतरिक्त राशि का भी भुगतान भी करना पड़ रहा है'.

गुरूवार को NSUI और छात्रों ने रविशंकर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाहर जमकर नारेबाजी की और कुलपति, कुलसचिव से मिलकर ज्ञापन सौंपा. NSUI ने चेतावनी दी है कि अगर छात्रों की परेशानियों को जल्द से जल्द दूर नहीं किया गया तो आगे उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

Last Updated : Jan 9, 2020, 9:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details