छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पूर्व विधायकों को बंगला खाली करने का नोटिस, राज्यपाल ने षष्ठम विधानसभा गठन की जारी की अधिसूचना

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 8, 2023, 1:01 PM IST

छत्तीसगढ़ में षष्ठम विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी हो गई है. इसी के साथ पूर्व विधायकों को विधानसभा सचिवालय ने आबंटित बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है.नई सरकार के गठन से पहले पूर्व विधायकों को आवास खाली करने होंगे.

Governor issued notification of formation
पूर्व विधायकों को बंगला खाली करने का नोटिस



रायपुर : छत्तीसगढ़ की पांचवी विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने के बाद 2018 में निर्वाचित सभी विधायकों की सदस्यता भी समाप्त हो गई है.इनमें से जो प्रत्याशी चुनाव नहीं जीते या फिर उन्हें मौका नहीं मिला.वे सभी पूर्व विधायक बन चुके हैं.जिसके बाद अब विधानसभा सचिवालय ने हारने वाले सभी विधायकों को आवास खाली करने के निर्देश जारी किए हैं. जिसके बाद दिसंबर माह से किसी भी पूर्व विधायक को आवास का भत्ता नहीं दिया जाएगा.

षष्ठम विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी :आपको बता दें कि गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों की सूची राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन को सौंपी है.जिसके बाद राज्यपाल ने छठवीं विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी कर दी.

सीएम समेत सभी मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर :आपको बता दें कि राज्यपाल ने इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर किया.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीन दिसंबर को परिणाम आने के बाद अपना और अपने मंत्रिमंडल सदस्यों का इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा था.

नई सरकार की गठन तक भूपेश संभालेंगे कार्यभार :राज्यपाल ने इस्तीफा मंजूर करते हुए बघेल को नई सरकार के गठन तक कार्यभार संभालने के लिए कहा था. भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के त्याग पत्र के संबंध में दो अधिसूचना जारी की गई है. पहली अधिसूचना राजभवन की तरफ से राजभवन के सचिव के हस्ताक्षर से जारी हुई है,वहीं दूसरी अधिसूचना सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) की तरफ से मुख्य सचिव के हस्ताक्षर से जारी की.

Chhattisgarh CM Face Live Update बीजेपी पर्यवेक्षकों के नामों का ऐलान, जल्द होगा सीएम का ऐलान
तीन राज्यों में हार के बाद दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक, छत्तीसगढ़ पर रहेगा ज्यादा फोकस
Chhattisgarh New CM Update छत्तीसगढ़ सीएम के लिए रेणुका सिंह का नाम हुआ फाइनल ! जेपी नड्डा से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details