छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में फिल्म शूटिंग के लिए अब घर बैठे मिलेगी NOC

By

Published : Jan 14, 2021, 6:25 PM IST

छत्तीसगढ़ में फिल्म शूटिंग करने वालों के लिए खुशखबरी है. ऑनलाइन सिंगल विंडो के माध्यम से घर बैठे अब एनओसी मिलेगी. सरकार फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को आकर्षित करने के लिए योजनाएं शुरू कर रही है.

noc-will-be-available-through-online-single-window-for-film-shooting-in-chhattisgarh
फिल्म शूटिंग के लिए अब ऑनलाइन घर बैठे मिलेगी NOC

रायपुर: छत्तीसगढ़ में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार बड़े स्तर पर प्रयास कर रही है. सरकार फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को आकर्षित करने के लिए योजनाएं शुरू कर रही है. आने वाले समय में भी कई प्रोजेक्ट सरकार के द्वारा लाने पर विचार किया जा रहा है. फिल्म सिटी निर्माण सहित अन्य कई योजनाए हैं, जिसे अमलीजामा पहनाने के लिए सरकार अग्रसर है.

छत्तीसगढ़ में फिल्म शूटिंग के लिए अब ऑनलाइन घर बैठे मिलेगी NOC

पढ़ें Exclusive : रामोजी फिल्म सिटी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बनेगी फिल्म सिटी : अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ सरकार फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को रिझाने की कोशिश कर रही है. लोगों को आकर्षित करने के लिए जल्द NOC की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. यह सुविधा फिल्म शूटिंग के लिए होगी. इसमें घर बैठे एनओसी प्राप्त करने की सुविधा रहेगी. इसके माध्यम से प्रोड्यूसर और डायरेक्टर घर बैठे एनओसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हें सारी प्रक्रिया पूरा कर ऑनलाइन एनओसी दे दी जाएगी.

पढ़ें रायपुर में फिल्म सिटी बनने से मिलेगा कला-संस्कृति को बढ़ावाः अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ में जल्द मिलेगी अब फिल्म शूटिंग की अनुमति

छात्तीसगढ़ संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य ने इस बात की जानकारी दी है. आचार्य ने कहा कि जल्दी फिल्म शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया जाएगा. जो ऑनलाइन होगा. इस सुविधा से फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को फिल्म शूटिंग की अनुमति मिलेगी. संस्कृति विभाग, नगर निगम, फायर ब्रिगेड सहित अन्य जगहों पर अलग-अलग नहीं जाना पड़ेगा.

पुरखौती मुक्तांगन में होती है फिल्म की शूटिंग

विवेक आचार्य ने कहा कि इसके शुरू किए जाने से स्वाभाविक तौर पर फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को सहूलियत होगी. इससे कहीं न कहीं प्रदेश में फिल्म उद्योग को बढ़ावा मिलेगा. आचार्य ने बताया कि नया रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन में अधिकतर फिल्मों की शूटिंग की जाती है. इसके लिए प्रतिदिन 5000 रुपये किराया लिया जाता है.

प्रदेश में फिल्म उद्योग को मिलेगा बढ़ावा
अब देखने वाली बात है इस सुविधा के शुरू होने के बाद प्रदेश में फिल्म उद्योग को कितना बढ़ावा मिलता है. यह कितना कारगर साबित होता है. बहरहाल विभाग को इससे काफी उम्मीदें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details