छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राष्ट्रीय शिक्षा समागम में शामिल होंगे नोबल पुरस्कार विजेता श्री अभिजीत बनर्जी

By

Published : Nov 9, 2021, 10:45 PM IST

नोबल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत बनर्जी रायपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को आयोजित पंडित जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शिक्षा समागम शिरकत करेंगे. शिक्षा समागम में देश के कई ख्याति प्राप्त शिक्षाविद् भी शामिल होंगे.

Nobel laureate Abhijit Banerjee
नोबल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत बनर्जी

रायपुर :नोबल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत (Nobel laureate Abhijit Banerjee) बनर्जी रायपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को आयोजित पंडित जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय (Organized Pandit Jawaharlal Nehru National Education Conference) शिक्षा समागम शिरकत करेंगे. शिक्षा समागम में देश के कई ख्याति प्राप्त शिक्षाविद् भी शामिल होंगे. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा समागम की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव व एससीईआरटी डायरेक्टर राजेश सिंह राणा ने आज एससीआरटी में स्थापित स्टेट मीडिया सेंटर में शिक्षा समागम की तैयारियों के संबंध में आयोजित एक बैठक में यह जानकारी दी.

14 और 15 को होगा आयोजन

उल्लेखनीय है कि पं. जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शिक्षा समागम छत्तीसगढ़ में 14 एवं 15 को आयोजित है. जिसके सफल संचालन और व्यापक प्रचार प्रसार के लिए स्टेट मीडिया सेंटर की स्थापना की गई है. यहां प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेल का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अन्य राज्यों के स्कूल शिक्षा मंत्री, सचिव व डायरेक्टर स्तर के अधिकारी, शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत एनजीओ और अन्य राज्यों के नवाचारी शिक्षक भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details