छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में ठगी का नया पैंतरा: विदेशी करेंसी और सोने का लालच देकर ठगी, 16 लाख रुपये किए पार

By

Published : Jul 27, 2022, 9:22 PM IST

छत्तीसगढ़ में साइबर ठगी के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बार आरोपी ने विदेशी करेंसी और सोने का लालच देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. इस तरह आरोपी ने कुल 16 लाख रुपये की ठगी की है. जानिए क्या है पूरा मामला ?

raipur crime news
रायपुर में ठगी का नया पैंतरा

रायपुर: राजधानी रायपुर में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. ठगों ने नए पैंतरे से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने विदेशी पैसे और एक किलो सोने का लालच देकर एक शख्स से 16 लाख रुपये की ठगी की है.राजधानी में इस तरह की ठगी का पहला मामला है. जिसमें सोना और विदेशी रुपये का लालच देकर ठगी हुई है. शिकायत के बाद पुलिस समेत एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट मामले की जांच में जुट गई है.


कैसे हुई ठगी: ठगों ने तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र के शख्स को साइबर ठगी का शिकार बनाया. प्रार्थी अंबुज प्रसाद पाठक ने इसकी लिखित शिकायत तिल्दा थाने में दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि आरोपी ने पहले फेसबुक में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा. एक्सेप्ट करने के बाद मैसेज कर व्हाट्सएप नंबर मांगा. इसके बाद आरोपी लगातार उनसे बात करने लगा. आरोपी ने खुद को महिला बताया. पिता की मौत और मां के बीमार होने की बात कह कर उसने मुझे अपने झांसे में लिया. साथ ही खुद को ईरान के आर्मी में होने की बात कही. इसके बाद उसने कहा कि उसके पास विदेशी रुपये और एक किलो के सोने के सिक्के हैं.वह यह सब पैसे और सोने को मुझे देने की बात करने लगा. इसके बाद पीड़ित के पास अज्ञात नंबर से फोन आया. फोन पर शख्स ने कहा कि वह दिल्ली का रहने वाला है. उसके पास मनी बॉक्स है. इसे भेजने के लिए उसने पैसे की मांग की और इस तह कुल 16 लाख रुपये उससे ठग लिए

विदेशी करेंसी और सोने का लालच देकर ठगी

ये भी पढ़ें: Cyber Fraud Cases in Raipur: इस तरह रायपुर में हो रही साइबर ठगी


क्या कहते हैं अफसर:रायपुर एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया "थाना तिल्दा नेवरा में एक प्रार्थी ने एफआईआर दर्ज कराई है कि एक महिला से फेसबुक में दोस्ती हुई थी. महिला ने स्वयं को कमजोर और दुखी बताया. उसके बाद उसने विदेशी रुपए और सोने का प्रलोभन दिया. उस लालच में फंसकर प्रार्थी ने 16 लाख रुपए विभिन्न अकाउंट में ट्रांजैक्शन किया. जिस पर अपराध पंजीबद्ध किया गया है. जांच की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details