छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जागरूकता अभियान: कोरोना वायरस से बचाव के लिए गांव में निकाली रैली

By

Published : Dec 3, 2020, 6:01 PM IST

रायपुर जिले के ग्राम पोंड और चंपारण में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई सहित अन्य संस्था ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया. कोरोना के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया.

Awareness campaign in Abhanpur
अभनपुर में जागरूकता अभियान

रायपुर:अभनपुर क्षेत्र के ग्राम पोंड और चंपारण में जागरूकता सहित अन्य विषयों को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई पोंड, सेठ फूलचंद कॉलेज और यूनिसेफ की ओर से संचालित ब्लू ब्रिगेड योजना के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें प्रमुख रूप से जागरूकता रैली, बालक और महिला सतर्कता, नारा लेखन, बाल अधिकार, नुक्कड़ नाटक (कोरोना जागरूकता), डोर टू डोर सर्वेक्षण, (गर्भवती महिला) टीकाकरण, पढ़ाई तुंहर दुआर है.

ग्रामीणों को किया गया जागरूक

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना का साइड इफेक्ट, परिवार नियोजन कार्यक्रम पर लगा ब्रेक!

यह कार्यक्रम डॉ आर के रजक और सेवानिवृत्त शिक्षक यशवंत कुमार वर्मा के निर्देशन में आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को ग्राम पोंड और चंपारण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गांव में जागरूकता रैली भी निकाली गई, जिसमें ग्रामीण और बच्चों ने हिस्सा लिया. रैली के दौरान कोरोना वायरस रोकथाम के लिए जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया और बच्चों ने भी मास्क लगाकर रैली में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:शांत मानसरोवर डैम की बदली सूरत, नारायणपुर को मिला नया पर्यटन स्थल

जागरूकता रैली के दौरान कोरोना से बचाव के लिए नारा लगाकर ग्रामीणों को जागरूक करने का प्रयास किया गया. इस दौरान 'मास्क ही वैक्सीन है' के नारे और 'घर पर रहे सुरक्षित रहे' के नारे लगाए गए. इस अभियान में स्वंंय सेवक जितेश कुमार मन्नाडे, सोनू कुमार बंजारे, तोरण लाल सोनवानी, धर्मेश महिलांग, नीलकमल साहू, गोवर्धन कुमार तारक, योगिता, ओमेश्वरी, पुष्पा, प्रियंका माधुरी सहित अन्य लोग इस कार्यक्रम में सहयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details