छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

NIT में बायोटेक्नोलॉजी और बायोकेमेस्ट्री पर नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

NIT में 8 और 9 जनवरी को नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन एडवांस इन बायोटेक्नोलॉजी एंड बायोकेमेस्ट्री का आयोजन किया गया है.

By

Published : Jan 8, 2020, 7:40 PM IST

Updated : Jan 8, 2020, 8:52 PM IST

National Conference organized at NIT
एनआईटी में नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन

रायपुर: NIT के डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी की तरफ से 8 और 9 जनवरी को नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन एडवांस इन बायोटेक्नोलॉजी एंड बायोकेमेस्ट्री का आयोजन किया गया. आयोजन में भाग लेने के लिए देशभर के रिसर्चर NIT रायपुर पहुंचे हैं. इसके साथ ही रिसर्च फॉर प्रोफेसर की ओर से रिसर्च के बारे में भी जानकारी दी रही है. इस आयोजन में स्पीकर के तौर पर विदेशों से भी साइंटिस्ट्स को बुलाया गया है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

इंटनेशनल नोट स्पीकर ने दी लेटेस्ट इंवेंशन की जानकारी
इंटनेशनल नोट स्पीकर के तौर पर डॉ. महेलेटचुमय अरुजनं ( मलेशियन बायोटेक्नोलॉजी इनफार्मेशन सेंटर) ने बताया कि, 'वो इस आयोजन में साइंस कम्युनिकेशन और जो बायोटेक्नोलॉजी में लेटेस्ट इंवेंशन हो रहे हैं उसके बारे में जानकारी दे रहे हैं. इसके साथ ही टिशु इंजीनियरिंग, मशीन लर्निंग, बायोमैकेनिक, ड्रग डिजाइन एंड डिस्कवरी, एनवायरमेंटल बायोलॉजी, मेथड इन बायोकेमेस्ट्री एंड बायोफिजिक्स, अप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी और माइक्रो प्रोडक्ट, के बारे में भी डिस्कस किया गया है.

कॉन्फ्रेंस का मकसद न्यू इंवेंशंस और बायोटेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना
इस कॉन्फ्रेंस का मकसद बायो टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देना और इस फील्ड में हो रहे नए इंवेंशंस के बारे में बताना है. इस फील्ड में हो रहे हेल्थ केयर, सर्विस सेक्टर, एग्रीकल्चर, बायोटेक्नोलॉजी को लेकर काफी विकास हो रहे हैं ये टेक्निकल कॉन्फ्रेंस बाहर से आए हुए लोगों को प्लेटफार्म देने का काम कर रही है और इस फील्ड में किए गए रिसर्च को प्रैक्टिकली समझने और जानने का मौका दे रही है.

Last Updated : Jan 8, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details