छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पीस हॉफ मैराथन के लिए सजा अबूझमाड़ का कोना- कोना

नारायणपुर नगरीय क्षेत्र सहित अबूझमाड़ इलाके का कोना-कोना मैराथन के रंग में रंगा नजर आने लगा है.

By

Published : Feb 7, 2020, 8:25 AM IST

Narayanpur decorated for Peace Half Marathon
हॉफ मैराथन नारायणपुर

रायपुर:नारायणपुर जिला प्रशासन की ओर से अंतरराष्ट्रीय अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन दौड़ 2020 का आयोजन किया जा रहा है. अबूझमाड़ को नई पहचान दिलाने वाले मैराथन का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 8 फरवरी को करेंगे. हॉफ मैराथन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य अबूझमाड़ के विकास, शांति और क्षेत्र को विश्व स्तर पर एक सकारात्मक पहचान दिलाना है.

हॉफ मैराथन नारायणपुर

सड़कों पर की जा रही आकर्षक पेंटिग
नारायणपुर नगरीय क्षेत्र सहित माड़ इलाके का कोना-कोना मैराथन के रंग में रंगा नजर आने लगा है. मुख्य बाजारों के साथ ही मैराथन वाले रास्तों पर रंग-बिरंगे रंगों से आकर्षक पेंटिंग कर सजाया जा रहा है. स्थानीय नागरिक भी मैदान को आकर्षक तरीके से तैयार करने में अपना सहयोग दे रहे हैं.

विदेशी प्रतियोगी भी लेंगे हिस्सा
मैराथन में राज्य, देश के साथ- साथ विदेशों के प्रतियोगी हिस्सा लेंगे. उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बस स्टैण्ड सहित तीन मुख्य स्थानों पर कन्ट्रोल रूम बनाया गया है, जहां वे हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों को ठहरने और उनके खाने की व्यवस्था की जा रही है. ओडिशा और सरगुजा के प्रतियोगी पहुंच चुके हैं. वहीं 7 फरवरी तक बाहर से आने वाले अधिकांश प्रतियोगियों की पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ेंः-महासमुंद: विकासखंड स्तरीय मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

बता दें कि अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन की शुरुआत 10 जनवरी से हुआ है. पहली आयोजित मैराथन में छत्तीसगढ सहित देश के कई राज्यों और केन्या देश सहित लगभग 5000 धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details