छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बाबा साहेब की शिक्षा को भूल रहा समाज: नंदकुमार बघेल

By

Published : Jan 18, 2021, 4:48 PM IST

भारतीय मूल निवासी संघ के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल शामिल हुए. उन्होंने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की शिक्षा को जीवन में उतारने का संदेश दिया.

program of Indian natives association
भारतीय मूल निवासी संघ का कार्यक्रम

रायपुर/अभनपुर: भारतीय मूल निवासी संघ अभनपुर की मासिक बैठक में मतदाता जागृति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद कुमार बघेल शामिल हुए. उन्होंने कहा कि धरमपूरा में सतनामी समाज के भवन को तोड़ने और उसके बाद जैतखाम को नुकसान पहुंचाना धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला काम है. किसी भी समाज के धर्म स्थल और आस्था को खंडित करने वाले को बख्शा नहीं जाना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बाबा भीमराव अम्बेडकर की बात समाज के लोग भूल गये हैं. जाति और धर्म के नाम पर लड़ाने वाले लोगों को परास्त करने का एक ही रास्ता है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाए. बच्चों के लिए बुद्ध मंगल भवन की स्थापना की जानी चाहिए, जहां बच्चों उच्च शिक्षा के लिए तैयार किया जा सके.

पढ़ें-बड़ी जिम्मेदारी मिली है इसलिए असम जा रहा हूं: CM बघेल

मतदाता जागृति मंच छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष संतोष साहू ने भी जाति धर्म से ऊपर उठकर भारतीय मूलनिवासियों को बाबा साहेब के मूल मंत्र के अनुसार व्यवहार करने की बात कही. सभा को सतनामी समाज के वरिष्ठ और कोषाध्यक्ष पन्ना नवरंग,साहू समाज के वरिष्ठ बाल मुकुंद साहू ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details