छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के कारण नगर निगम के कार्य प्रभावित, नए प्रोजेक्ट्स पर भी लगा ताला

कोरोना के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन के कारण रायपुर नगर निगम के काम प्रभावित हो रहे हैं. वहीं लॉकडाउन की वजह से प्रस्तावित नए प्रोजेक्ट्स भी रुके हुए हैं.

By

Published : Aug 5, 2020, 7:13 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 4:11 PM IST

municipal-corporation-work-affected-due-to-lockdown-in-raipur
रायपुर में लॉकडाउन के कारण नगर निगम के कार्य हो रहे प्रभावित

रायपुर:कोरोना काल में विकास कार्यों की गति लगभग रुक सी गई है. ऐसे में नगर निगम की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों में भी कमी आई है और कई प्रोजेक्ट्स प्रभावित हुए हैं. नगर निगम की ओर से किए जा रहे बड़े प्रोजेक्ट जिनमें अमृत मिशन योजना, मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण, सिटी कोतवाली स्मार्ट थाना, वार्डों में नालियां बनाना और छोटे पुल का निर्माण करना जैसे कार्य प्रभावित हुए हैं. इसके साथ ही इन कार्यों की गति भी धीमी हो गई है.

लॉकडाउन के कारण नगर निगम के कार्य प्रभावित

बता दें, रायपुर नगर निगम के अंतर्गत 70 वार्ड आते हैं. ऐसे में लगातार कोरोना के मामले निकलने के बाद वार्डों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है. साथ ही कंटेनमेंट जोन में भी नगर निगम के कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन कंस्ट्रक्शन वर्क की बात की जाए तो किसी प्रकार के नए कंस्ट्रक्शन कार्य नहीं हो रहे हैं. जिसकी वजह से प्रस्तावित नए प्रोजेक्ट्स रुके हुए हैं.

नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने दी जानकारी

नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने बताया कि कोरोना काल में नगर निगम की ओर से लगातार काम किया जा रहा है, लेकिन अभी बहुत जरूरी सेवाओं पर ही ज्यादा फोकस किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में साफ सफाई के अलावा नगर निगम की ओर से कोविड-19 अस्पताल का निर्माण कराया गया है. साथ ही वहां की व्यवस्थाओं को भी देखने का काम किया जा रहा है. हालांकि इस दौरान कंस्ट्रक्शन के कार्य भी प्रभावित हुए हैं, लेकिन अति आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ जो कंस्ट्रक्शन के आवश्यक काम हैं वह भी हो रहे हैं.

पढ़ें:SPECIAL: पूर्व राज्य निर्वाचन आयुक्त ने लॉकडाउन के बीच लिखीं दो किताबें, अकेलेपन का किया सदुपयोग

बता दें, रायपुर में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राजधानी को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. प्रदेश में सबसे ज्यादा केस राजधानी से ही सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में अब तक 3 हजार 338 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 2 हजार 119 लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं राजधानी में एक्टिव केसों की संख्या 1 हजार 185 है, जिनका इलाज अभी जारी है, जबकि रायपुर में कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details