छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

श्रीलंका में जल्द शुरू होगा सीता मंदिर का निर्माण, डिजाइन पर काम जारी: कमलनाथ

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने पर हमारा प्रस्ताव है कि श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाएंगे, कल ही हमने इसको लेकर वहां के पंडितों के साथ बैठक की है.

By

Published : Jan 28, 2020, 11:00 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 12:15 PM IST

mp chief minister kamalnath
कमलनाथ, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

रायपुर: मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं. कमलनाथ ने बताया कि काउंसिल की मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा होगी. गृह मंत्री अमित शाह सेंट्रल जोन के 4 राज्यों की बैठक लेंगे. इस बैठक में बुनियादी ढांचे और सुरक्षा के साथ-साथ नक्सलवाद पर भी चर्चा होगी.

केंद्र और राज्यों में कई मुद्दों को लेकर टकराव, समन्वय जरूरी

कमलनाथ ने कहा कि राज्य और केन्द्र में समन्वय होना चाहिए, इस वक्त इसकी आवश्यकता है. कमलनाथ ने कहा कि वर्तमान समय में ऐसे कई मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर केंद्र और राज्य के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है. उन्होंने कहा कि टकराव से राज्य का नहीं बल्कि देश का नुकसान होता है.

'श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाएंगे'
श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने पर कमलनाथ ने कहा कि, हमारा प्रस्ताव है कि श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाएंगे, कल ही हमने इसको लेकर वहां के पंडितों के साथ बैठक की है.

मध्यप्रदेश सरकार ने श्रीलंका में सीता माता के भव्य मंदिर का निर्माण करने का फैसला लिया है. इसके लिए मध्यप्रदेश और श्रीलंका के अधिकारियों की एक समिति बनाई जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री ने सांची में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बौद्ध संग्रहालय, अध्ययन एवं प्रशिक्षण केन्द्र बनाने के लिए जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Jan 28, 2020, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details