छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर बोले वोरा, 'मुझे जानकारी नहीं'

राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है, हालांकि उन्होंने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही है. इसके साथ ही वोरा ने राहुल गांधी की तारीफ भी की है.

By

Published : Jul 3, 2019, 6:19 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 7:56 PM IST

मोतीलाल वोरा, राज्यसभा सांसद

नई दिल्ली/रायपुर: राहुल गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके बाद अब छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है, हालांकि वोरा का कहना है कि, 'उन्हें अब तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है'.

कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर बोले वोरा, 'मुझे जानकारी नहीं'

वोरा ने कहा कि, '25 मई 2019 कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल ने इस्तीफा देने की बात कही थी, लेकिन वर्किंग कमेटी में लोगों ने इस्तीफे पर विचार करने की बात कही थी'. उन्होंने कहा कि, 'हम जानते हैं कि राहुल गांधी का नेतृत्व कांग्रेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है'.

पढ़ें- जानिए, कौन हैं कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष मोतीलाल वोरा

उन्होंने कहा कि, '2017 में राहुल गांधी अध्यक्ष बने थे. राहुल जब से अध्यक्ष बने उन्होंने कांग्रेस संगठन को हर प्रदेश के अंदर मजबूत किया है. इस दौरान विधानसभा चुनाव भी हुए, जिनमें राहुल ने हर जगह जबरदस्त प्रचार किया और मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन भी किया'. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में भी जमकर प्रचार किया गया.
कांग्रेस में अध्यक्ष को लेकर आगे की प्रक्रिया पर उन्होंने कहा कि, 'वर्किंग कमेटी की बैठक में ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी'.

Last Updated : Jul 3, 2019, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details