छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र LIVE: पीएल पुनिया की विधानसभा में सीएम और सिंहदेव से मुलाकात खत्म

By

Published : Jul 26, 2021, 2:02 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 6:37 PM IST

Monsoon session of Chhattisgarh Legislative Assembly LIVE
आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र

18:35 July 26

पीएल पुनिया की विधानसभा में सीएम और सिंहदेव से मुलाकात खत्म

पीएल पुनिया की विधानसभा परिसर में सीएम बघेल, सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत से चल रही बातचीत खत्म हो गई है. चर्चा के बाद पुनिया ने बृहस्पति सिंह पर हमले के मामले में चुप्पी साध ली है. उन्होंने कहा कि वह मामला खत्म हो गया है. इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता. विधायक की तरफ से इस केस में एफआईआर दर्ज कराए जाने पर उन्होंने कहा कि यह मेरा मामला नहीं है. मैंने कोई आरोप नहीं लगाए हैं. इसमें मैं कुछ नहीं कहूंगा.

18:13 July 26

सिर्फ पेपर, टेलीविजन और भाषण में दिख रहे हैं सरकार के काम-रमन सिंह

रायपुर: विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष सरकार पर हमलावर है. सत्र के पहले दिन पूर्व सीएम रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने विज्ञापन के लिए जारी राशि को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की. रमन सिंह ने कहा कि, प्रदेश के विकास एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार के पास पैसे नहीं है. लेकिन प्रचार-प्रसार पर भरपूर पैसा खर्च किया जा रहा है. रमन सिंह ने सरकार से जानकारी मांगी थी कि सरकार ने ढाई साल में विज्ञापन पर कितना खर्च किया. डॉ रमन सिंह द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि, लगभग ढाई साल के कार्यकाल में सरकार ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 2 अरब 08 करोड़ 71 लाख 85 हज़ार 427 रुपये का विज्ञापन दिया है.

इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि, आज विकास के नाम पर एक पैसा खर्च नहीं हो रहा है, ना सड़क बन रहा है ,ना पुल बन रहा है ,ना अस्पताल बन रहे हैं. कर्ज पर कर्ज लिया जा रहा है. काम कहां दिख रहा है पेपर, टेलीविजन और इनके भाषण में दिख रहा है. 

17:32 July 26

बृहस्पति सिंह पर हमले मामले में पीएल पुनिया पहुंचे विधानसभा

विधायक बृहस्पति सिंह पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया एयरपोर्ट से सीधे विधानसभा पहुंचे हैं. उन्होंने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की है. इसके बाद पुनिया टीएस सिंहदेव से बातचीत कर रहे हैं.  

15:08 July 26

कांग्रेस में दिख रहा विभाजन- रमन सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का बड़ा बयान- ढाई साल आते आते किसी किस रूप में कितने रूप कांग्रेस देखने को मिल रहे है. अंदर ही अंदर बड़ा विभाजन दिख रहा है. ऐसा लगता है कि ढाई साल आते-आते कांग्रेस पूरी तरह विभाजित हो गई है. राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस की हालत विभाजित है.छत्तीसगढ़ में 15 साल में ऐसा मौका नहीं देखा जो अभी देखने को मिल रहा है. ये जांच का भी विषय है.

14:00 July 26

रमन सिंह ने सरकार पर कसा तंज

रमन सिंह ने सरकार पर कसा तंज. उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर एक पैसा खर्च नहीं हो रहा है. काम केवल पेपर, टेलीविजन और बयान में दिख रहा है. धरातल में वृद्धा पेंशन और किसानों के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन प्रचार-प्रसार के लिए इनके पास बहुत पैसे हैं.

13:57 July 26

विपक्ष का हंगामा

सदन में विधायक बृहस्पति सिंह पर हमले को लेकर विपक्ष का हंगामा. मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि विपक्ष ने अखबारों के समाचारों को देखकर अपनी बात रखी है. भाजपा के पूर्व मंत्री, वर्तमान विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बृहस्पति सिंह का मामला सदन में उठाया. विधानसभा अध्यक्ष से सदन की जांच समिति बनाकर इस मामले की जांच करने की मांग की. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ऐसी घटना से विधायकों की जान को खतरा है और ये उनका मुंह बन्द करने की कोशिश है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि हमारी जानकारी में यह पहली घटना है. यह केवल कांग्रेस ही नहीं छत्तीसगढ़ के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. इस घटना को हल्के में न लिया जाए, यह गंभीर मामला है, इसलिए इसकी तह तक जाया जाए. विधासभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने विपक्ष से कहा कि क्या कोई भी निर्णय एक पक्ष को सुनकर दिया जाता है. ? पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना को विशिष्ट मामला बताया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में कहा कि सभी विधायकों की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है और इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. जेसीसीजे के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि अखबारों की कतरन से पहले भी कई बार विधानसभा में मुद्दों पर चर्चा हुई है.

13:54 July 26

पूर्व सीएम रमन सिंह ने उठाया विज्ञापन का मुद्दा

सरकार के एडवरटाइज का मुद्दा सदन में उठा. पूर्व सीएम रमन सिंह ने उठाया मुद्दा. रमन सिंह द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में मौजूदा CM ने बताया कि लगभग ढाई साल के कार्यकाल में सरकार ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 2 अरब 08 करोड़ 71 लाख 85 हजार 427 रुपये का विज्ञापन दिया है. 

13:49 July 26

सदन में दिवंगत सदस्यों को दी गई श्रद्धांजलि

दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि

सदन के पहले दिन की कार्यवाही में दिवंगत सदस्यों को दी गई श्रद्धांजलि. इनमें विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, पूर्व राज्यमंत्री डॉ शक्राजीत नायक, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, पूर्व राज्यसभा सांसद रामाधार कश्यप के अलावा पूर्व सदस्य गुलाब सिंह, सोमप्रकाश गिरि और बालाराम वर्मा शामिल हैं. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने इन दिवंगत नेताओं के योगदान के बारे में बताया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सभी दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देकर उनके योगदानों को याद किया.

10:25 July 26

vidhansabha live page

रायपुर: विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्यगण बैठक में उपस्थित थे.

Last Updated : Jul 26, 2021, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details