छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह के छत्तीसगढ़ दौरे पर उठे सवाल, PCC चीफ ने दिए जवाब

दिग्विजय सिंह के अचानक छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर बीजेपी ने प्रदेश कांग्रेस पर निशाना साधा है. लेकिन इन सब के बीच PCC चीफ ने मोर्चा संभालते हुए कहा है कि दिग्विजय का यह एक पारिवारिक दौरा था.

PCC Chief Mohan Markam
PCC चीफ मोहन मरकाम

By

Published : Jul 17, 2020, 2:26 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 5:15 PM IST

रायपुर:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार की देर शाम छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. इस दौरान रायपुर एयरपोर्ट पर PCC चीफ मोहन मरकाम सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे. दिग्विजय सिंह का दौरा ठीक उस वक्त हुआ है जब प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने अपने 15 विधायकों को संसदीय सचिव नियुक्ति किया है. साथ ही निगम मंडल की सूची जारी होने को थी. हालांकि गुरुवार की सुबह ही दिग्विजय सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

PCC चीफ मोहन मरकाम का दिग्विजय सिंह के दौरे पर बयान

दिग्विजय सिंह के अचानक छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर बीजेपी ने प्रदेश कांग्रेस पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दावा किया कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में जो कुछ हुआ है वह छत्तीसगढ़ में भी होना तय है. बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की परिस्थिति मध्य प्रदेश और राजस्थान की तुलना में सबसे ज्यादा मजबूत है. लेकिन इन सब के बीच PCC चीफ ने मोर्चा संभालते हुए कहा है कि दिग्विजय का यह एक पारिवारिक दौरा था. यहां सब ठीक चल रहा है.

पढ़ें:रायपुर पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से दिग्विजय सिंह के दौरे को लेकर उठ रहे सवालों पर विराम लगाते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं, उनका छत्तीसगढ़ से मोह है. दिग्विजय का यह एक पारिवारिक दौरा था. उन्होंने नेताओं से मुलाकात करके उन्हें सुझाव दिए हैं. मध्य प्रदेश में मंत्रियों के बीच टकराव की अटकलों पर मोहन मरकाम ने कहा है कि यहां सब कुछ ठीक चल रहा है.

ऐसा रहा दिग्विजय सिंह का दौरा

दिग्विजय सिंह गुरुवार की शाम हवाई अड्डे से सीधे CM निवास पहुंचे थे. यहां उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से काफी देर तक चर्चा की. मुख्यमंत्री निवास में भोजन के बाद दिग्विजय सिंह पहुना पहुंचे. जहां उनसे मिलने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत पहुंचे थे. इस बीच दोनों ने काफी देर तक बातचीत की. इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी की. दिग्विजय सिंह अपने पुराने साथी को भी नहीं भूले उन्होंने जोगी निवास पहुंचकर अमित जोगी और रेणु जोगी से मुलाकात की. बता दें छत्तीसगढ़ में जब अजीत जोगी का CM बनना तय हुआ था तो पार्टी आलाकमान ने दिग्विजय सिंह को जिम्मेदारी सौंपी थी.

Last Updated : Jul 17, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details