छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 16, 2020, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर: हेल्थ और वेलनेस सेंटर का शुभारंभ, अब आसानी से हो सकेगा इलाज

स्वास्थ्य सेवाओं को जनता के करीब लाने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का आज शुभारंभ

mla vikas upadhyay inaugurates health and wellness center in raipur
हेल्थ और वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

रायपुर:विधायक विकास उपाध्याय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के हृदय स्थल में हेल्थ और वेलनेस सेंटर का शुभारंभ किया. सेंटर पिछले 12 सालों से शभारंभ के लिए तरस रहा था. लगभग आधा एकड़ के परिसर में फैले इस सेंटर के शुरू होने से इस वार्ड के लोगों को प्रारंभिक जांच या सामान्य बीमारियों के इलाज के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

हेल्थ और वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

हेल्थ और वेलनेस सेंटर में लोगों को मिलेगी कई सुविधाएं

इस हेल्थ और वेलनेस सेंटर में गर्भावस्था एवं प्रसव सेवाएं, परिवार नियोजन सेवाएं, नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाएं, बचपन एवं किशोर स्वास्थ्य सेवाएं, सामान्य बाह्य रोगी देखभाल, संक्रमण रोग, आंख, कान, नाक, गला सहित कई प्रमुख सेवाएं उपलब्ध हैं. इसके साथ ही योग एवं स्वास्थ्य में बढ़ावा, मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की निशुल्क जांच एवं इलाज की व्यवस्था रहेगी. वयोवृद्ध लोगों के समस्त स्वास्थ्य और आपातकालीन चिकित्सा की सेवाएं भी दी जाएंगी.

पढ़ें:रायपुर: जिला कार्यालयों के कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, इनका हुआ प्रमोशन

'जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं देना पहली प्राथमिक्ता'

विधायक विकास उपाध्याय ने किया शुभारंभ

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि स्वास्थ्य योजनाओं को लेकर किसी भी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए. सभी वार्ड में समग्र रूप से प्रयास कर जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं देना ही पहली प्राथमिक्ता है. उपाध्याय ने वार्ड पार्षद की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं समय-समय पर उनकी सामने लाई, जिसकी वजह से हर समस्या का सही समय पर हल हुआ. वार्ड को मॉडल वॉर्ड के रूप में विकसित करने की बात कही.

विधायक विकास उपाध्याय कोरोना काल के समय से ही पूरे विधानसभा क्षेत्र में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने युध्द स्तर पर काम कर रहे हैं. गुड़ियारी, रामनगर सहित कई इलाके में प्रारंभिक स्वास्थ्य केन्द्र शुरू कर लोगों को निशुल्क सुविधाएं मुहैया करवा रहे है. कार्यक्रम मे सोमित्र मिश्रा, योगेश दीक्षित, रंजीत बिंद्रा, दिनेश पांडे, आरती उपाध्याय, शिव साहू, धीरज बैस, डेविड, किशन शर्मा, संजू नायडू, शरद अग्रवाल, मनीष पांडे, अभिनव शर्मा, यशवंत वर्मा, राधा शर्मा उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details