छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विकास उपाध्याय ने प्रवासी मजदूरों को पहनाई चप्पल, भोजन करा किया रवाना

By

Published : May 16, 2020, 3:42 PM IST

Updated : May 16, 2020, 4:11 PM IST

विधायक विकास उपाध्याय ने टाटीबंध चौक पर अपने गृह राज्य जाने के लिए पैदल निकले मजदूरों को भोजन कराया और चप्पल-जूते भेंट किया.

Slippers given to migrant laborers in raipur
प्रवासी मजदूरों को बांटी चप्पल

रायपुर:रायपुर पश्चिम विधानसभा विधायक विकास उपाध्याय ने टाटीबंध चौक पर उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा,आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जाने वाले मजदूरों को भोजन कराया और चप्पल-जूता भेंट किया. उसके बाद गाड़ियों के माध्यम उन्हें उनके गृह राज्य के लिए विदा किया गया.

विधायक विकास उपाध्याय ने प्रवासी मजदूरों को पहनाई चप्पल

इस दौरान विकास उपाध्याय ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से ये श्रमिक आज सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर अपने अपने गृह राज्य की ओर जा रहे हैं, ऐसे विभिन्न राज्यों के छात्र, मजदूर, महिला और बच्चे टाटीबंध पहुंचे. यह सभी भारी सामान और बच्चों को गोदी में लेकर लंबा सफर कर रहे हैं, जिसके कारण उनके पैरों में छाले पड़ जा रहे हैं. चप्पले टूट जा रही है उनकी इस दशा को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे'.

गृह राज्य के लिए रवाना किया गया

विकास उपाध्याय ने बताया कि मजदूरों के दर्द को देखते हुए प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर चप्पल-जूते की व्यवस्था की गई. इसके बाद चप्पलों को श्रमिक, बच्चे, महिलाओं को पहनाकर छत्तीसगढ़ से उनके गृह राज्य के लिए रवाना किया गया.

पढ़ें-अपने दो 'फूलों' को कंधे पर उठाकर आंध्र प्रदेश से छत्तीसगढ़ लौटा मजदूर

बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ पहुंच रहे मजदूर

बता दें कि उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के मजदूर पैदल चलकर छत्तीसगढ़ की सीमा में पहुंच रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने अन्य राज्यों के मजदूरों को छत्तीसगढ़ से वाहनों में बैठाकर उनके गृह राज्य के सीमा तक छोड़ने का प्रबंध किया है.

Last Updated : May 16, 2020, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details