छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अदालत को गुमराह करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, फर्जी ऋण पुस्तिका दिखा लिया था जमानत

न्यायालय में फर्जी ऋण पुस्तिका के जरिए जमानत लेने वालों पर सतर्कता बरती जा रही है. बावजूद इसके फर्जीवाड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. बदमाशों के इन फर्जी कारनामों से परेशान होकर कार्रवाई की गई.अदालत को गुमराह करने और फर्जी दस्तावेज जमा करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : May 27, 2019, 12:13 PM IST

फर्जी दस्तावेज से लिया जमानत

रायपुर: न्यायालय में फर्जी ऋण पुस्तिका के जरिए जमानत लेने वालों पर सतर्कता बरती जा रही है. बावजूद इसके फर्जीवाड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. बदमाशों के इन फर्जी कारनामों से परेशान होकर कार्रवाई की गई, जिसमें रविवार को पुलिस ने एक मामले में दो फर्जी जमानतदारों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो

दस्तावेज जांच में हुआ खुलासा
न्यायालय ने जमानतदार द्वारा पेश ऋण पुस्तिका की जांच करायी गई. जिसमें जांच में जमानतदार शंकर मोगराज और राजू साहू का नाम ग्राम मठपुरैना में किसी खाता अभिलेख में दर्ज होना नहीं पाया गया. इसके बाद आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

फर्जी दस्तावेज से लिया जमानत
मामले में जब थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने कहा, विजय अग्रवाल विशेष रेलवे मजिस्ट्रेट में आरोपी अजय मिश्रा, शंकर मोगराज और उसके साथी राजू साहू ने फर्जी ऋण पुस्तिका पेश कर जमानत लिया था और झूठी शपथ पत्र पेशकर न्यायालय को गुमराह किया था. जिसके बाद आरोपियों को अदालत को गुमराह करने और फर्जी दस्तावेज जमा करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details