छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

PWD की अहम बैठक, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिए ये अहम निर्देश

पीडब्ल्यूडी के कार्य में तेजी लाने के लिए गृहमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश दिए हैं. निर्माण कार्य में लापरवाही की जांच के लिए सरप्राइस कमेटी गठित की जाएगी.प्रदेश में 3022 करोड़ रूपए के 857 निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा.

minister tamradhwaj sahu took meeting
मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ली बैठक

By

Published : May 2, 2020, 3:36 PM IST

Updated : May 2, 2020, 6:00 PM IST

रायपुर: पीडब्ल्यूडी विभाग की शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी जो कि पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के बंगले पर हुई. इस बैठक में मंत्री के अलावा विभाग के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे. प्रदेश में 3022 करोड़ रूपए के 857 निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. विभिन्न स्वीकृत निर्माण कार्यो-सड़क, भवन, पुल-पुलिया, अंडरब्रीज-ओव्हर ब्रीज, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्वीकृत कार्यो की निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के मंत्री ने निर्देश दिए.

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ली बैठक
इस दौरान ताम्रध्वज ने अधिकारियों को तत्काल रुके हुए कार्य को पूरा करने निर्देशित किया है. मंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि सड़क, भवन निर्माण सहित पीडब्ल्यूडी से संबंधित जितने भी काम लंबित पड़े हुए हैं उसे पूरा करने के लिए जल्द टेंडर निकाला जाए. साथ ही वर्क आर्डर जारी किया जाए. सड़क, भवन निर्माण के कार्यों में तेजी लाने के लिए जरूरी कदम उठाने के भी निर्देश जारी किए गए. मंत्री ने साफ कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जो काम रुक गए थे उन्हें तेजी से पूरा किया जाए.


उच्च स्तर पर की जाएगी मॉनिटरिंग
इस समीक्षा के दौरान मंत्री ने साफ कर दिया है कि किसी भी निर्माण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी कार्यों की मॉनिटरिंग उच्च स्तर पर की जाएगी, साथ ही इन कार्यों की जांच के लिए टीम भी गठित की जाएगी जो कहीं भी जाकर अचानक सरप्राइस चेकिंग कर उस कार्य का आकलन करेगी और कमी पाए जाने पर लापरवाही पूर्ण कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

पीडब्ल्यूडी विभाग से रिटायर होने वाले हैं कई अधिकारी
ताम्रध्वज ने बताया कि मई-जून में बहुत से अधिकारी पीडब्ल्यूडी विभाग से रिटायर होने वाले हैं जिनकी जगह पर अन्य विभागों से अधिकारी या फिर उस पर किस तरह नियुक्ति की जाए उस पर भी इस बैठक में विचार किया गया है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान पीडब्ल्यूडी विभाग के सारे कार्य रुक गए हैं. लेकिन अब लॉकडाउन में मिल रही ढील के बाद सारे काम तेज गति से शुरू किए जाए ऐसी मंशा सरकार की है. अब देखने वाली बात है कि सरकार छत्तीसगढ़ में पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यों में किस तरह से गति प्रदान करती है क्योंकि अभी भी लॉकडाउन की वजह से प्रदेश का जनजीवन सामान्य होने में काफी समय लगेगा

Last Updated : May 2, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details