छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 15, 2019, 11:30 PM IST

ETV Bharat / state

अधिकारी-कर्मचारियों के जर्जर मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी और शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाने के निर्देश

ताम्रध्वज साहू ने लोक निर्माण विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक ली. विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के जर्जर मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने के निर्देश दिए.

बैठक के दौरान ताम्रध्वज साहू

रायपुर: लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने लोक निर्माण विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक ली, जिसमें विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को लोक निर्माण के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए. उन्होंने इस बैठक में अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की.

ताम्रध्वज साहू ने बताया कि हमने वर्तमान में खराब सड़कों और गड्ढों को भरने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. इसका काम शुरू हो गया है. इस काम में क्वालिटी पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है. साथ ही सड़क निर्माण के लिए बजट में राशि के लिए किए गए प्रावधान पर भी चर्चा की गई है.

दिए ये निर्देश

ताम्रध्वज ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का निर्देश है जल्दी स्वीकृत काम को पूरा किया जाए. क्योंकि पैसे की कोई कमी नहीं है बावजूद इसके काम में देरी हो तो अच्छी बात नहीं है. इसी तरह अधूरे भवन को पूरा करने, ब्रिज निर्माण को पूरा करने. जमीन के कारण कोई काम रुका है तो उस समस्या को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सरकारी जमीन पर 40-50 साल पुराने भवन को तोड़कर वहां अधिकारी कर्मचारियों के लिए मकान बनाने, व्यवसायिक उपयोग के लिए मल्टीस्टोरी और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details