छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मंत्री शिव कुमार डहरिया ने आरंग में किया छठ घाट का लोकार्पण

By

Published : Nov 21, 2020, 9:56 AM IST

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री शिव कुमार डहरिया ने आरंग विधानसभा के मंदिरहसौद में छठ घाट का लोकार्पण किया. मंत्री डहरिया ने इस दौरान सभी के साथ पूजा भी की.

Minister Shiv kumar Dahria inaugurated the Chhat Ghat in Arang
मंदिर हसौद में छठ घाट का लोकार्पण

रायपुर:नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री शिव कुमार डहरिया ने शनिवार की सुबह आरंग विधानसभा अंतर्गत मंदिरहसौद में छठ घाट का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने पूजा भी की और कहा कि सूर्य उपासना का यह विशेष पर्व सबके जीवन की मंगलकामना से जुड़ा है. मंदिरहसौद का यह तालाब सुविधायुक्त है.

छठ पर्व मनाते श्रद्धालु
मंदिर हसौद में छठ घाट का लोकार्पण

पढ़ें-महामारी पर आस्था भारी: मास्क लगाए अर्घ्य देती नजर आई महिलाएं, धूमधाम ने मनाया जा रहा छठ

छत्तीसगढ़ में छठ पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग छठ पूजा में शामिल हो रहे हैं. मंत्री डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छठ मनाने वालों की संख्या बढ़ रही है. बड़ी संख्या में यहां छठ पूजा में लोग शामिल होते हैं. उत्तर भारतीयों के साथ स्थानीय लोग भी छठ पूजा में शामिल होने लगे हैं. यहां शांतिपूर्ण तरीके से लोग आपस में मिल-जुलकर त्योहार मनाते हैं. छत्तीसगढ़ की यही संस्कृति और पहचान है. यहां का आपसी भाईचारा ऐसा ही बना रहे.

छठ पर्व मनाते लोग

छठ पूजा पर मंत्री डहरिया ने दी शुभकामनाएं

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छठ पर्व की विशेषता और महत्व को समझते हुए सबकी भावनाओं का भी ख्याल रखा है. उन्होंने राज्य में छठ पूजा के दिन सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है. मंत्री डॉ डहरिया ने छठ पूजा पर सभी को शुभकामनाएं भी दीं. लोक आस्था का चार दिवसीय छठ महापर्व शनिवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ समाप्त हो गया. सूर्य के दर्शन होते ही देशभर के करोड़ों श्रद्धालुओं ने अर्घ्य दिया. देश के अलग-अलग राज्य के विविध भागों में छठ व्रतियों ने उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया. चारों ओर महापर्व की धूम रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details