छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर से मुंगेली तक निकाली गई सतनाम संदेश यात्रा, लोगों ने किया भव्य स्वागत

मंगलवार को रायपुर से मुंगेली तक "सतनाम संदेश यात्रा" निकाली गई. इस दौरान छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री रूद्र गुरु भी यात्रा में मौजूद रहे. रूद्र गुरु ने सभी को गुरु घासीदास के आदर्शों को जीवन मे अपनाने की बात कही है.

By

Published : Nov 4, 2020, 12:23 PM IST

Minister Rudra Guru involved in Satnam Sandesh Yatra
सतनाम संदेश यात्रा में शामिल मंत्री रूद्र गुरु

रायपुर/धरसीवां:राजधानी रायपुर से मुंगेली तक निकली सतनाम संदेश यात्रा का धरसीवां में भव्य स्वागत किया गया. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री रूद्र गुरु ने कहा कि संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी का शुभ संदेश मनके मनके एक समान था. हमें इसे जीवन में अपनाना है. मंत्री रूद्र गुरु ने कहा कि हम सबको संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों को जीवन में अपनाना चाहिए तभी हम आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि गुरु घासीदास ने समाज को भी संगठित होकर आगे बढ़ने का संदेश दिया है.

रायपुर से मुंगेली तक निकाली गई सतनाम संदेश यात्रा

विधायक सहित कई नेताओं ने किया स्वागत
धरसीवां में क्षेत्रीय विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा ,पूर्व जनपद अध्यक्ष पप्पू राजेंद्र बंजारे, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दुर्गेश वर्मा समेत कई लोग मौके पर मौजूद रहे. सभी ने सतनाम संदेश यात्रा का जोरदार स्वागत. यहां से सतनाम संदेश यात्रा मुंगेली की ओर रवाना हुई.

पढ़ें: "सतनाम संदेश यात्रा" लेकर निकले मंत्री गुरु रूद्र कुमार का अभनपुर में जोरदार स्वागत

साकरा सतनामी समाज ने किया भव्य स्वागत
रायपुर से मुंगेली जाते समय साकरा में सतनाम संदेश यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. स्थानीय सतनामी समाज के ब्लॉक अध्यक्ष परमानंद बंजारे, अजीत सायतोड़े समेत कई लोग मौजूद रहे. सतनामी समाज के लोगों ने हार, फूल और नारियल से गुरु घासीदास का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details