छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांग्रेस की महिला सांसदों के शराबबंदी की मांग पर मंत्री रविंद्र चौबे ने दिया ये जवाब

By

Published : Jun 23, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 7:00 PM IST

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की महिला विंग ने अपनी ही सरकार से शराबबंदी (demand of ban on liquor in chhattisgarh) की मांग की थी. इसपर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 'हमारी आदरणीय सांसद ने जो कहा है वह हमे मंजूर है'. जल्द ही इस पर कार्रवाई देखने को मिलेगी.

Minister Ravindra Choubey
मंत्री रविंद्र चौबे

रायपुर:महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम और राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने अपनी ही पार्टी की सरकार से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी(demand of ban on liquor in chhattisgarh) की मांग की है. जिसे लेकर सरकार के प्रवक्ता और कद्दावर मंत्री रविंद्र चौबे (Minister Ravindra Choubey) ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि 'हमारी आदरणीय सांसद ने जो कहा है वह हमें मंजूर है'. शराबबंदी की बात हमारे घोषणापत्र में है. इसपर काम किया जा रहा है. बहुत जल्द कार्रवाई देखने को मिलेगी.

मंत्री रविंद्र चौबे

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराब के बारे में एक ही बात कहता हूं, जब डॉक्टर रमन सिंह की सरकार छत्तीसगढ़ में बनी थी. तब शराब की आमदनी केवल 3 सौ से साड़े तीन सौ करोड़ हुआ करती थी. डॉक्टर रमन सिंह ने शराब से आमदनी बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ में शराब की नदियां बहाने का भागीरथ प्रयास किया था. जिसकी वजह से शराब की आमदनी छत्तीसगढ़ में 5300 करोड़ तक पहुंची. इसलिए डॉक्टर रमन सिंह का सम्मान किया जाना चाहिए.

'छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब से राजस्व बढ़ाने का नहीं किया कोई अन्य उपाय'

मंत्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने और राजस्व बढ़ाने के संदर्भ में कोई उपाय नहीं किया है. जो लगभग थम सा गया है. आने वाले समय में आप जो सवाल कर रहे हैं उसमें कार्रवाई दिखेगी.

छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस सांसदों ने कहा- 'अपराध बढ़ रहे हैं, शराब बंद होनी चाहिए'

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी कामुद्दा सियासत के केंद्र में है. महिला कांग्रेस सांसदों की मांग है कि अब छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए. हालांकि कांग्रेस की महिला नेता खुलकर तो कुछ नहीं बोल रही हैं लेकिन उन्होंने इस बात का पूरा समर्थन किया है कि प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी हो.

सांसद फूलो देवी नेताम ने की सरकार से शराबबंदी की मांग

ETV भारत ने इस सवाल को लेकर जब राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि प्रदेश में शराब बंद होनी चाहिए. नवयुवक साथी बिगड़ रहे हैं. आने वाली जनरेशन बिगड़ रही है. उनकी जिंदगी का सवाल है. महिला होने के नाते मैं तो यह कहूंगी गांव-देहात में लोग ज्यादा नशा करते हैं, वहां की महिलाएं ज्यादा परेशान रहती हैं 'मैं छत्तीसगढ़ सरकार से मांग करूंगी कि प्रदेश में शराब बंद हो'

कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार लेगी फैसला

छत्तीसगढ़ में आपकी ही सरकार है, बावजूद इसके शराबबंदी क्यों नहीं हो रही है. जिसके जवाब में फूलो देवी ने कहा था कि सीएम भूपेश बघेल निश्चित तौर पर इस विषय पर संवेदनशील हैं. वह जरूर सोचेंगे कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराब बंदी हो. क्योंकि हर मांग को जिस तरह से उन्होंने सरलता से पूरा किया है, उसी तरह धीरे-धीरे इस मांग को भी पूरा करेंगे.

शराबबंदी की मांग को लेकर कोरिया में BJYM का हल्ला बोल, कहा- भूपेश सरकार वादा पूरा करो

'हमारी सरकार सारे वादे पूरे करेगी'

वहीं राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने भी कहा था कि शराबबंदी होनी चाहिए, लेकिन उसका एक तरीका है. कांग्रेस ने कमेटी गठित की है. कमेटी के लोग सभी वर्गों से मिलकर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. उसके बाद शराबबंदी होगी.अभी सिर्फ ढाई साल ही बीते हैं. वादे पूरे करने में ढाई साल अभी बाकी है. हमारी सरकार हर वादे को पूरा करेगी.

Last Updated : Jun 23, 2021, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details