छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: पशु चिकित्सालय के लोकार्पण कार्यक्रम में जमकर थिरके मंत्री डहरिया

By

Published : Dec 1, 2020, 9:58 AM IST

Updated : Dec 1, 2020, 10:59 AM IST

मंत्री शिवकुमार डहरिया ने आरंग ब्लॉक में पशु चिकित्सालय का लोकार्पण किया. इस दौरान राउत नाचा कार्यक्रम में मंत्री भी अपने आप को थिरकने से रोक नहीं पाए. यहां सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया गया.

Minister Dahria inaugurates Veterinary Hospital at Arang of Raipur
पशु चिकित्सालय के लोकार्पण कार्यक्रम में जमकर थिरके मंत्री डहरिया

रायपुर: नगरीय प्रशासन एवं विकास और श्रम विभाग मंत्री शिवकुमार डहरिया ने सोमवार को आरंगवासियों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने नवनिर्मित पशु चिकित्सालय का लोकार्पण और सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया. मंत्री के स्वागत में शामिल राउत नाचा के कलाकारों ने जब अपनी शानदार प्रस्तुति दी तो मंत्री भी उनके बीच थिरकने लगे.

मंत्री ने किया राउत नाचा

जब थिरकने लगे मंत्री

अपने क्षेत्र के विधायक को संगीत की धुन में थिरकते देख ग्रामीणों ने खूब तालियां बजाई और उनके सम्मान में जोरदार नारे लगाए. डहरिया ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान खुशहाल होगा तो प्रदेश खुशहाल होगा. इसलिए छत्तीसगढ़ की सरकार हर समय किसानों के साथ खड़ी है और उन्हें समृद्ध बनाने कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

प्रदेश में सभी धर्म और वर्ग का हो रहा विकास

लोगों को संबोधित करते हुए शिव डहरिया

कार्यक्रम में मंत्री डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ का विकास सभी धर्म और वर्ग के लोगों को साथ लेकर किया जा रहा है. पशुओं की सेवा के लिए छत्तीसगढ़ की सरकार समर्पित है. गांव में पशु चिकित्सालय का लोकार्पण और सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया है, इससे पशुओं का उपचार अच्छे से हो सकेगा. उन्होंने बताया कि राज्य के गौ पालकों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए गोबर की खरीदी की जा रही है. खाद बनाने का काम भी चल रहा है. आने वाले दिनों में इससे गोठानों से जुड़ी स्व सहायता समूह की महिलाओं और अन्य लोगों को और फायदा होगा.

पढ़ें: धान तिहार: कहीं बारदाने की कमी, कहीं अधूरा चबूतरा निर्माण, कितने हैं तैयार?

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विकास कार्यों की नई सौगात लिखी जा रही है. छत्तीसगढ़ सरकार ने सबसे अधिक समर्थन मूल्य में धान की खरीदी की और राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में लॉकडाउन के बीच पैसे डाले. जिससे राज्य में मंदी का कोई असर दिखाई नहीं दिया. बिजली बिल हाफ किया गया है और सिंचाई कर के साथ किसानों का कर्ज माफ किया गया है.

डहरिया ने कहा कि कि बेरोजगारों की भर्ती के लिए सरकार अभियान चला रही है. स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती, पुलिस की भर्ती और कॉलेज में प्राध्यापकों की भर्ती की जा रही है. कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य केशरी मोहन साहू, जनपद सदस्य संजय चेलक, यादराम साहू, सरपंच दुर्गा परस राम साहू, रेखलाल पात्रे, कोमल साहू मौजूद रहे.

Last Updated : Dec 1, 2020, 10:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details