छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नंदकुमार पटेल के नाम पर होगा रायपुर का जेल रोड, ऑक्सीजोन में लगेगी उनकी प्रतिमा

शुक्रवार को रायपुर में एमआईसी की बैठक हुई. बैठक के दौरान 16 विषयों पर चर्चा हुई. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए.

By

Published : Nov 15, 2019, 11:20 PM IST

एमआईसी बैठक

रायपुर: राजधानी रायपुर के नगर निगम की एमआईसी बैठक की गई. इसमें महापौर प्रमोद दुबे के अलावा एमआईसी सदस्य और निगम अधिकारी मौजूद रहे. बैठक के दौरान 16 विषयों पर चर्चा हुई, जिसमें नगर विकास से संबंधित मुद्दे, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, निराश्रित पेंशन, विधवा पेंशन समेत कई मुद्दे शामिल हैं.

महापौर प्रमोद दुबे ने बताया कि किसी के परिवार में किसी की मृत्यु होती है, तो उन परिवारों को 20 हजार रुपए की राशि दी जाती है. बैठक में 50 परिवारों के लिए वह राशि स्वीकृत की है. साथ ही 255 गरीबों को पेंशन देने का प्रकरण पारित किया गया है.

  • नगर विकास से संबंधित मुद्दे, जिनमें शंकर नगर क्षेत्र में जल भराव ज्यादा होता था. वहां 1 करोड़ की लागत से बड़े नाले का निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है.
  • नगर निगम के सरकारी अधिकारियों की मेडिकल और पेंशन की राशि का निर्णय लिया गया.
  • भारतीय जीवन बीमा मार्ग से जेल रोड का नामकरण झीरम घाटी हमले में दिवंगत कांग्रेस नेता नंद कुमार पटेल के नाम पर किया जाएगा और आक्सीजोन में प्रतिमा लगाई जाएगी.
  • वार्डों में कचरा उठाने नगर निगम के ऑटो को वापस बुलाए जाने पर एमआईसी मेंबर के रोष जाहिर करने पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details