छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना, इन जिलों के लिए मौसम विभाग के जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. शनिवार को राजधानी के मौसम विज्ञान केंद्र ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

By

Published : Aug 15, 2020, 5:13 PM IST

chhattisgarh-with-possibility-of-heavy-rain
छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

रायपुर: राजधानी के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई है. विभिन्न जिलों लिए 24 से 48 घंटे के लिए यलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग की ओर से इलाकों में सभी को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

बारिश का अलर्ट जारी

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

  • मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए सूरजपुर, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बेमेतरा, कबीरधाम, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और कांकेर जिलों के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ अकाशीय बिजली गिरने और मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इन जिलों में फिलहाल यलो अलर्ट जारी किया गया है.
  • जशपुर जिले के कुछ स्थानों में भी गरज चमक के साथ भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.
  • बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर और सुकमा जिलों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है. इन इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

पढ़ें:SPECIAL: मौसम किसानों पर मेहरबान, इस साल धान की होगी बंपर पैदावार

48 घंटे का अलर्ट जारी

  • मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए प्रदेश के सरगुजा, जशपुर, कोरिया, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, राजधानी रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.
  • बिलासपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.
  • सूरजपुर, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और अत्यधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details