छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रतिबंधित नशीली दवाईयों को लेकर पुलिस और दवा व्यवसायियों की बैठक

By

Published : Jan 13, 2021, 9:09 PM IST

Updated : Jan 14, 2021, 7:15 AM IST

रायपुर में प्रतिबंधित नशीली दवाईयों को लेकर पुलिस ने दवा व्यवसायियों की बैठक ली. बैठक में मेडिकल संचालक ड्रग विभाग के अधिकारी और एडीएम भी मौजूद थे.

meeting of Police and drug dealers
पुलिस और दवा व्यवसाईयों की बैठक

रायपुर: रायपुर पुलिस और प्रशासन ने दवा व्यवसायियों की बैठक ली. बैठक में पुलिस ने बताया कि शहर में प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का उपयोग अपराधियों के द्वारा किया जा रहा है. रायपुर पुलिस ने दवा व्यवसायियों को बिना डॉक्टर के पर्ची के ऐसी कोई भी प्रतिबंधित दवा किसी को भी नहीं देने को कहा है. पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित दवाईयों की बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. बैठक में मेडिकल संचालक ड्रग विभाग के अधिकारी और एडीएम भी मौजूद थे.

पुलिस और दवा व्यवसायियों की बैठक

बुधवार को सिविल लाइन स्थित कंट्रोल रूम में पुलिस और जिला प्रशासन ने मेडिकल संचालक और व्यवसायियों की बैठक ली है. पुलिस का कहना है कि नशे के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसमें पुलिस को सफलता भी मिली है. कोकीन गांजा ड्रग्स जैसे अन्य मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद अब छोटे-मोटे अपराध को अंजाम देने वाले आरोपी प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में इसपर रोक लगाना भी जरूरी हो गया है. जिसको लेकर यह बैठक बुलाई गई थी .

पढ़ें-कांकेरः अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नशे के सौदागरों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस और प्रशासन की बुलाई गई इस बैठक में मेडिकल स्टोर के संचालक एमआर और इस व्यवसाय से जुड़े अन्य लोगों को पुलिस और प्रशासन के द्वारा बताया गया कि डॉक्टर के लिखित पर्ची या अन्य किसी वैधानिक कागजात या दस्तावेज के बिना नशीली दवा की खरीदी बिक्री या फिर सप्लाई करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस का यह भी कहना है कि इस तरह की प्रतिबंधित नशीली दवा का इस्तेमाल कर आरोपी मारपीट चाकूबाजी सहित अन्य बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं.

Last Updated : Jan 14, 2021, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details