छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राज्यपाल के साथ हुई उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन की बैठक

By

Published : Jan 3, 2021, 2:23 AM IST

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए हरसंभव काम करने के निर्देश सचिव धनंजय देवांगन को दिए.

Governor Anusuiya Uike
राज्यपाल अनुसुईया उइके

रायपुर:राज्यपाल अनुसुईया उइके ने राजभवन में उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन के साथ बैठक की. राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए हरसंभव कार्य करें. साथ ही यह प्रयास करें कि कोरोना काल में विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्त करने में किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. राज्यपाल ने राजभवन से भेजे जाने वाले पत्रों पर जल्द और उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए.

राज्यपाल ने कहा कि कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने की जानकारी प्राप्त हुई थी. साथ ही यह भी ज्ञात हुआ है कि विश्वविद्यालय को बजट आबंटन न होने की स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन को वेतन देने में कठिनाई हो रही है. वेतन प्राप्त न होने से अधिकारियों-कर्मचारियों के सामने जीवनयापन के संकट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. राज्यपाल ने कहा कि जल्द बजट आबंटन के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें ताकि पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वेतन संबंधी समस्या जल्द समाधान हो.

रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश

बैठक के दौरान भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षकों की सेवानिवृत्ति के संबंध में चर्चा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि महाविद्यालय के शिक्षकों ने समय से पहले सेवानिवृत्त करने की समस्या से अवगत कराया था. इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई कर राजभवन को अवगत कराएं. राज्यपाल ने पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, हेमंचद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग सहित अन्य विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए.

पढ़ें-राज्यपाल अनुसुइया उइके ने रेडक्रॉस वॉलिंटियर्स को किया सम्मानित

शुल्क वृद्धि के संबंध में चर्चा

बैठक में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के अंदर आने वाले महाविद्यालयों द्वारा संबद्धता शुल्क और शुल्क वृद्धि के संबंध में चर्चा हुई. राज्यपाल ने इस संबंध में भी उच्च शिक्षा सचिव को इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के कुलपति से चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details