छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी को हुई बैठक, सख्त निर्देश

कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी को लेकर अधिकारियों की बैठक ली. कलेक्टर ने कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. राजिम माघी पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित होगा.

By

Published : Feb 8, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 5:16 PM IST

meeting-held-for-preparation-of-rajim-maghi-punni-mela-in-raipur
राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी को हुई बैठक

रायपुर:राजिम में माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक हुई. प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बैठक कर तैयारी करने के निर्देश दिए थे. इसी के तहत राजिम नगर पंचायत में कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राजिम माघी पुन्नी मेला का आयोजन किया जाएगा. कोविड-19 के प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा.

राजिम माघी पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित होगा

पढ़ें: राजिम पुन्नी मेले में खेलगढ़िया कार्यक्रम, कई पारंपरिक खेल किए गए शामिल

कलेक्टर ने कहा कि कोई मंचीय आयोजन नहीं किए जाएंगे. आयोजन शासकीय होंगे. श्रद्धालुओं की सहूलियत और सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी. बैरिकेडिंग, सुरक्षा और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे. बैठक में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला सीईओ चंद्रकांत वर्मा, डीएफओ मयंक अग्रवाल, अपर कलेक्टर जेआर चौरसिया और जिला अधिकारी मौजूद रहे.

राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी को हुई बैठक

पढ़ें:राजिम पुन्नी मेले में 'तीसरी आंख' से रखी जा रही है चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर

27 फरवरी से 11 मार्च तक मेले का आयोजन
कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि राजिम माघी पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित होगा. 27 फरवरी को माघी पूर्णिमा, 6 मार्च जानकी जयंती और 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा. स्नान के लिए स्नान कुंड बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सड़क, बायो शौचालय, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और सफाई की व्यवस्था की जाएगी. राजिम नगर पंचायत और नयापारा को सफाई की जिम्मेदारी दी गई है.

राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी को लेकर चर्चा

इन विभागों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पीडब्ल्यूडी विभाग को सफाई, सड़क, बेरिकेड्स, बिजली विभाग को लाइट, राजिम नगर पंचायत को साफ-सफाई, पीएचई को बायो टॉयलेट, पानी की व्यवस्था, खाद्य विभाग को भोजन प्रबंध, जल संसाधन विभाग को पर्याप्त स्नान कुंड बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी
Last Updated : Feb 8, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details