छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्मार्ट सिटी में हाईटेक होगा मटन मार्केट, महापौर ने किया भूमिपूजन

स्मार्ट सिटी रायपुर में मटन हाईटेक और अत्याधुनिक मटन मार्केट का निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए शहर के महापौर एजाज ढेबर और छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने भूमिपूजन किया है. 7300 स्क्वायर फीट में बनने वाले मटन मार्केट में 34 दुकानें बनाई जाएगी.

By

Published : Mar 13, 2021, 2:03 PM IST

Mayor Ejaz Dhebar
महापौर एजाज ढेबर

रायपुर: शास्त्री मार्केट के पास प्रस्तावित आधुनिक मटन मार्केट निर्माण के लिए भूमि किया गया है. 2 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित योजना के तहत मटन मार्केट में 34 दुकानें बनाई जा रही है. रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने भूमिपूजन किया है.

रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट की कार्ययोजना की तैयार

भूमिपूजन में एमआईसी सदस्य रहे मौजूद

भूमिपूजन कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त और रायपुर स्मार्ट सिटी के एमडी सौरभ कुमार सहित एमआईसी सदस्य मौजूद रहे. महापौर एजाज ढेबर ने इस कार्ययोजना को 3 महीने की अवधि के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने ने कहा है कि साफ-सफाई के उचित प्रबंधों के साथ ही दुकानों में वेंटिलेशन और इनलेट और आउटलेट ड्रेन का भी प्रावधान किया गया है.

मटन मार्केट 7300 स्क्वायर फीट में बनेगा

वर्तमान में शास्त्री मार्केट के पीछे प्रस्तावित मटन मार्केट 7300 स्क्वायर फीट में बनेगा. इसमें 80 स्क्वायर फीट की दुकानें बनाई जाएगी. मार्केट के दोनों तरफ 12 मीटर चौड़ी सड़क भी बनाई जाएगी. सभी दुकानों में कटिंग, वाशिंग, चैपिंग, हैंगिंग व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है. स्वच्छता को देखते हुए वेस्ट मटेरियल नाली, वेस्ट मटेरियल कलेक्शन चैंबर और कचरा संग्रहण की भी व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details