छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: महापौर एजाज ढेबर और नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने किया गोलबाजार का दौरा

By

Published : Jul 22, 2020, 5:20 AM IST

रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने गोल बाजार का दौरा किया है. उन्होंने यहां के व्यापारियों से चर्चा भी की है. महापौर व्यापारियों को दुकानों के मालिकाना हक दिलाने की बात भी कह रहे हैं.

mayor-aijaz-dhebar-visits-raipur-golbazar
महापौर एजाज ढेबर ने किया गोलबाजार का दौरा

रायपुर: नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर और नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने मंगलवार को गोल बाजार का निरीक्षण किया. नगर निगम इस इलाके को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट बाजार बनाने की योजना बना रहा है. ऐसे में व्यापारियों के साथ चर्चा का दौर शुरू हो चुका है. लगातार महापौर व्यापारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. महापौर व्यापारियों को दुकानों के मालिकाना हक दिलाने की बात भी कह रहे हैं.

महापौर एजाज ढेबर ने किया गोलबाजार का दौरा

ETV भारत से बातचीत के दौरान महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि अभी प्रारंभिक चर्चा व्यापारियों से की जा रही है. निश्चित तौर पर यह बाजार स्मार्ट बाजार बनेगा. जवाहर बाजार प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो चुका है. ऐसे में अगला प्रोजेक्ट गोल बाजार का ही होगा. गोल बाजार को लेकर हमारी ओर से आर्किटेक्ट ड्राइंग और डिजाइन तैयार किए जा रहे हैं.

पढ़ें: राजनांदगांव: 11 आईटीबीपी जवान समेत 20 और कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि

व्यवस्थित बाजार से सभी को फायदा
महापौर ने बताया कि गोल बाजार का इलाका बेहद पुराना है. यहां सकरी गलियां होने के चलते 3 से ज्यादा लोग बाजार में एक साथ नहीं चल सकते हैं. ऐसे में इसे सुव्यवस्थित किया जाएगा. यह एक ऐसा बाजार है कि जहां हर समान उपल्बध है. यहां किसी के जन्म से लेकर मृत्यु तक का समान मिलता है. वहीं पूरे रायपुर को गोल बाजार प्रमुख रूप से समानों की आपूर्ति करता है. यह शहर का सबसे बड़ा बाजार है. इसके बहुत जल्दी व्यवस्थित होने से सभी को फायदा होगा.

सार्थक चर्चा

एजाज ढेबर ने व्यापारियों के साथ जो चर्चा हो रही है उसे सार्थक बताया है. उनका कहना है कि सभी व्यापारी समर्थन में हैं, क्योंकि व्यापारी किराएदार से सीधा मालिक बनने जा रहे हैं. इससे अच्छा मौका व्यापारियों को नहीं मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details