छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 12, 2023, 11:13 PM IST

ETV Bharat / state

Maun Satyagraha Of Congress: राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, सीएम बघेल ने मोदी सरकार पर राहुल की आवाज दबाने का लगाया आरोप

Maun Satyagraha Of Congress: राहुल गांधी के समर्थन और मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने बुधवार को पूरे देश में मौन सत्याग्रह किया. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस की तरफ से इस मौन सत्याग्रह में सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा और कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. इस दौरान सीएम बघेल ने मोदी सरकार पर अटैक करते हुए कहा कि राहुल गांधी से मोदी सरकार डर गई है.

Maun Satyagraha Of Congress
राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह

रायपुर: कांग्रेस के देशव्यापी मौन सत्याग्रह में सीएम बघेल सहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. चार घंटे से अधिक समय तक चले मौन विरोध प्रदर्शन के दौरान बघेल, एआईसीसी की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, राज्य कांग्रेस प्रमुख मोहन मरकाम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को काले मुखौटे पहने देखा गया.

कांग्रेस नेताओं ने इस विरोध प्रदर्शन में चुपचाप मंच पर बैठने का काम किया. सभी कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता यहां मौजूद थे. इस दौरान सबने मोदी सरकार पर निशाना साधने की तैयारी कर ली थी. विरोध प्रदर्शन के बाद सीएम बघेल ने मोदी सरकार पर कई वार किए.

"राहुल गांधी की पदयात्रा से डरी मोदी सरकार": सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि" कांग्रेस नेता राहुल गांधी की देशव्यापी पदयात्रा को मिली उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया से मोदी सरकार डरी हुई थी. इसलिए उन्हें दबाने की कोशिश की गई. अभी हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है. जिससे बीजेपी परेशान थी. इसलिए उन्हें दबाया गया. उनकी संसद सदस्यता रद्द की गई. यह आंदोलन राहुल गांधी के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए आयोजित किया गया था"

"लोकतंत्र को कुचलने और जनहितैषी मुद्दे उठाने वालों की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है. जिस तरह से राहुल जी की लोकसभा सदस्यता समाप्त की गई. उन्हें अपना बंगला खाली करना पड़ा. इसके विरोध में यह आंदोलन किया गया है. कांग्रेस लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करती रहेगी"- भूपेश बघेल, सीएम, छत्तीसगढ़

अरुण साव पर किया पलटवार: मौन सत्याग्रह के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी और छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के उस बयान पर हमला बोला. जिसमें साव ने कहा था कि" मोदी उपनाम टिप्पणी केस में राहुल का बचाव करने में कांग्रेस का मौन विरोध अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी का अपमान है." सीएम बघेल ने कहा कि "उपनाम का उपयोग उच्च जातियों सहित कई सामाजिक समूहों में लोगों द्धारा किया जाता है. इसका ओबीसी से क्या लेना देना. मोदी उपनाम का प्रयोग मुस्लिम और पारसी धर्म के लोग भी करते हैं. क्या वह ओबीसी से आते हैं. अग्रवाल और ऊंची जाति के लोग भी मोदी सरनेम लिखते हैं. ऐसा नहीं है कि केवल ओबीसी ही मोदी सरनेम का उपयोग करते हैं. अरुण साव को इस बारे में थोड़ा सीखना चाहिए"

Chhattisgarh Congress Maun Satyagraha: राहुल गांधी के समर्थन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस मौन सत्याग्रह कर जता रही विरोध, भूपेश बघेल समेत दिग्गज नेता शामिल
Arun Sao Targets Congress: कांग्रेस का मौन सत्याग्रह पिछड़ा वर्ग के जख्मों पर नमक छिड़कने वाला: अरुण साव
Silent Satyagraha of Congress: राहुल गांधी के समर्थन में आज कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, सीएम समेत तमाम नेता होंगे शामिल

मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी को नहीं मिली है राहत: मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी को गुजरात हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली है.इस मामले में राहुल गांधी ने गुजरात हाईकोर्ट में उनकी सजा पर रोक लगाने वाली याचिका दायर की थी. जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. इससे पहले सूरत कोर्ट ने उन्हें दो साल कैद की सजा सुनाई थी. जिस वजह से उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details