छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 6, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 2:15 AM IST

ETV Bharat / state

बीजापुर के शहीद राजकुमार को ससम्मान अंतिम विदाई, उमड़ा जनसैलाब

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में शहीद कोबरा कमांडो राजकुमार यादव का मंगलवार को सरयू घाट पर अंतिम संस्कार हुआ. इस दौरान हजारों की भीड़ अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ी.

last rituals of rajkumar yadav, martyr in naxalite attack rajkumar yadav
शहीद राजकुमार को ससम्मान अंतिम विदाई

अयोध्याः बीजापुर में माओवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद कोबरा कमांडो राजकुमार यादव का मंगलवार को सरयू घाट पर अंतिम संस्कार हुआ. छोटे भाई रामविलास यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी. इससे पहले आवास और घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि और सलामी दी गई. अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ ने राजकुमार अमर रहे और नक्सलियों को गोली मारो आदि नारे लगाए.

शहीद राजकुमार को ससम्मान अंतिम विदाई

शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता
मंगलवार रात वीर सपूत राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर उनके गृहनगर अयोध्या पहुंचा था. रानो पाली स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शन करने के लिए पार्थिव शरीर रखा गया था. कोबरा कमांडो शहीद राजकुमार यादव को उनके आवास पर आयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेद गुप्ता, डीआईजी सीआरपीएफ, अयोध्या के जनमानस ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये. शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता लगा रहा.

शहादत को यह कैसा सलाम: 11 वर्ष बाद भी अधूरे हैं वादे, बुजुर्ग मां- बाप कर रहे स्मारक की रकम का इंतजार

इकबाल अंसारी ने अंतिम यात्रा में शामिल हो की पुष्पवर्षा
बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने शहीद राजकुमार यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होकर पुष्पवर्षा की. अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छत्तीसगढ़ सुकमा हमले में शहीद जवानों की शहादत का बदला लेने, आतंकियों की तरह माओवादियों का भी सफाया करने की मांग की.

नक्सलियों का नामोनिशान मिटाये जाने की मांग की
शहीद के भाई रामविलास यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी से नक्सलियों का नामोनिशान मिटाये जाने की मांग की. कहा कि नक्सलियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक की जाये. रॉकेट लांचर, मिसाइल से नक्सलियों का खात्मा किया जाये. प्रदेश सरकार से सहायता राशि 50 लाख से बढ़ाकर दोगुनी की जाये. बूढ़ी मां के इलाज में मदद किये जाने की मांग की. शहीद राजकुमार यादव परिवार को चलाने वाले इकलौते थे.

बेटे ने की अपील
शहीद राजकुमार यादव के बेटे शिवम यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी से मार्मिक अपील की. कहा कि करेंगे तो कुछ बड़ा करेंगे, जिससे पापा का नाम रोशन हो. शिवम ने कहा कि हम यही कहेंगे कि जब आपलोग अपने देश में लड़ रहे हैं तो दूसरे देश से क्या लड़ेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी को नक्सलियों और माओवादियों के खिलाफ भारी कदम उठाना चाहिए.

Last Updated : Apr 7, 2021, 2:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details