छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: मरोदा में रेलवे फाटक दो दिनों तक रहेगा बंद, होगा मरम्मत का काम

दुर्ग के मरोदा में स्थित रेलवे फाटक पर मरम्मत कार्य के कारण यहां दो दिनों के लिए आवागमन बंद रहेगा.

By

Published : May 6, 2020, 12:01 PM IST

railway gate
रेल फाटक होगी प्रभावित

रायपुर: दुर्ग के मरोदा में स्थित समपार फाटक डीडी 4 किलोमीटर 868 / 16-1 (उतई फाटक) दो दिनों के लिए बंद रहेगा. रेलवे ट्रैक की मरम्मत के कारण फाटक बुधवार की रात 9 बजे से गुरुवार की सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा. इसी तरह गुरुवार की रात 9 बजे से शुक्रवार की सुबह 10 बजे तक भी रेलवे फाटक को बंद किया जाएगा, जिसके चलते यहां आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा.

मरोदा रेलवे फाटक रहेगा प्रभावित

बता दें कि ट्रेनों के बिना किसी व्यवधान के संचालन के लिए समय-समय पर रेल लाइनों की मरम्मत का काम किया जाता है. इसी कड़ी में रेलवे दुर्ग-मरोदा के बीच रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम करेगा.

मालगाड़ियों और पार्सल गाड़ियों पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

इसके तहत इस लाइन पर चलने वाली मालगाड़ियों और पार्सल गाड़ियों पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा. मालगाड़ी और पार्सल गाड़ी अपने समय अनुसार दुर्ग से निकल सकेंगी. कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में रेलगाड़ियां भी नहीं चल रही हैं. रेल मंडल समय-समय में ट्रैक मरम्मत का काम करता है, ताकि किसी दुर्घटना से बचा जा सके.

मरोदा के समपार फाटक में लोगों का काफी आना-जाना होता है, हालांकि लॉकाडउन के कारण अभी आवागमन काफी कम है. ऐसे में मरम्मत कार्य करने में ज्यादा परेशानी भी नहीं होगी. रायपुर रेल मंडल ने रेलवे ट्रैक की मरम्मत के आदेश दिए हैं. ये मरम्मत कार्य दो चरणों में दो दिन चलेगा, जिसके चलते रेलवे फाटक प्रभावित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details